Thursday, 25 April, 2024

कॅरिअर पॉइंट गुरुकुल ने मनाया 10वां वार्षिकोत्सव ‘जज्बा-2022’

अपने बच्चों की प्रतिभा देख मंत्रमुग्ध हुए अभिभावक

न्यूजवेव@कोटा
कॅरिअर पाॅइंट गुरूकुल विद्यालय में विद्यार्थियों की शैक्षणिक एवं सह शैक्षणिक गतिविधियां को सम्मानित करने के लिए 10वां वार्षिकोत्सव “जज्बा-2022” का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ कॅरिअर पाॅइंट के निदेशक प्रमोद माहेश्वरी, शैलेन्द्र माहेश्वरी, गुरूकुल के प्रबन्धक संजय गुप्ता व गुरूकुल की प्राचार्या मीनल वसल द्वारा सरस्वती पूजन व दीप प्रज्वलन के साथ किया।
सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में सर्वप्रथम म्यूजिकल बैंड में छात्र-छात्राओं द्वारा पुराने, नये व सूफी गीतों पर शानदार प्रस्तुती दी। इसके पश्चात् बच्चों के अभिनय एवं नृत्य की एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियों ने दर्शकों का मन मोह लिया। विषेश रूप से उत्तर – पूर्व के छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रस्तुती में पारम्परिक वेश-भूषा में नृत्य कर अपनी संस्कृति से परिचित कराया जो दर्शकों के आकर्षण का प्रमुख केन्द्रबिन्दु रहा।

देश के कोने कोने से अपने होनहार बच्चो की परफॉर्मेंस देखने आए अभिभावक उनके व्यक्तित्व मे आए बदलाव को देख कर अभिभूत हो गए। असम से आए परिजन ने बताया कि उनकी बेटी बहुत ही अंतर्मुखी स्वभाव कि छात्रा थी परंतु आज उसके व्यक्तित्व मे एक अलग ही निखार दिख रहा है और वो पहले से ज्यादा आत्मविश्वासी दिख रही है। कार्यक्रम के दौरान प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र वितरित किए गए। शिक्षा, खेल एवं सांस्कृतिक गतिविधियों में दक्ष विशिष्ट प्रतिभाओं को प्रिसिंपल अवार्ड से सम्मानित किया।
अर्वाड की श्रृखंला में कुछ विशेष अवार्ड गुरूकुल के कर्मचारियों को भी दिये गए। गुरूकुल स्पेशल अवार्ड कार्तिक शर्मा व भानु सिंह को दिया गया। अचीवर्स अवार्ड स्कूल प्रिंसिपल मिनल वसल एवं वरिष्ठ अध्यापक शाहवाद अली को दिया गया।
स्पोर्टसमेन ऑफ द इयर मीर फेजल व मास्टर हिंमाशु कुमार को दिया गया। स्टूडेन्ट ऑफ द इयर अवार्ड राज नन्दनी शाह को दिया गया। वार्षिकोत्सव सांस्कृतिक संध्या के दौरान बच्चों द्वारा हनुमान चालीसा, कारनीवाल, देशभक्ति भागड़ा, हिप होप आदि प्रस्तुतियाँ दी गई।

लाइफ में स्किलफुल बनो-प्रमोद माहेश्वरी

कॅरिअर पॉइंट गुरूकुल के निदेशक प्रमोद माहेश्वरी ने उपस्थित अभिभावकों को विश्वास दिलाया कि जिस जिम्मेदारी के साथ आप अपने बच्चों को यहां छोड़ जाते हैं, उससे कहीं ज्यादा जिम्मेदारी के साथ हम आपके बच्चों का यहां ध्यान रखते हैं, गुरुकुल में हम हर एक बच्चे पर विशेष ध्यान देते हैं।
उन्होंने कहा कि 30 साल के जीवन में मैंने एक चीज का अनुभव प्राप्त किया है कि जीवन में सक्सेसफुल होने से कहीं ज्यादा जरूरी है स्किलफुल होना। मैं बहुत से ऐसे लोगों को जानता हूं जो जीवन में आईआईटी और नीट नहीं किए हैं, लेकिन बहुत कामयाब हैं क्योंकि जीवन में स्किल बहुत जरूरी हैं। उन्होंने अभिभावकों को अपने बच्चो की दुसरे बच्चो से तुलना न करने की हिदायत दी।
वार्षिक उत्सव के अवसर पर करियर गाइडेंस के लिए गुरुकुल में विभिन्न शाखाओं का उद्घाटन भी किया गया, जिसमें नीट अकैडमी, जेईई अकैडमी, कॉमर्स अकैडमी, एनडीए अकैडमी, क्लैट डिवीजन और स्टडी अब्रॉड डिवीजन शामिल है जहाँ विशेषज्ञों द्वारा विद्यार्थियों को कोचिंग दी जाएगी।

(Visited 270 times, 2 visits today)

Check Also

आपका एक-एक वोट देश को मजबूत करेगा – अमित शाह

न्यूजवेव @कोटा कोटा-बूंदी सीट पर चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में शनिवार को भाजपा के …

error: Content is protected !!