Tuesday, 18 June, 2024

देश के मसाला व्यापारियों की नेशनल बिजनेस मीट 28-29 जनवरी को जयपुर में

– राजस्थान एसोसिएशन ऑफ स्पाइसेस (रास) के निदेशको की बैठक में तैयारियों को दिया अंतिम रूप
न्यूजवेव @ जयपुर

राजस्थान एसोसिएशन ऑफ स्पाइसेस (RAS) के निदेशक मंडल की महत्वपूर्ण बैठक रविवार को राजस्थली रिसोर्ट, कूकस जयपुर में सम्पन्न हुई, जिसमें आगामी 28-29 जनवरी, 2023 को आयोजित होने वाली ‘बिजनेस मीट-2023’ की तैयारियों पर व्यापक चर्चा की गयी।
बैठक में रास के संस्थापक निदेशकगण सर्वश्री कैलाशचंद अटोलिया, हस्तीमल दोषी, मेड़ता सिटी महावीर गुप्ता, कोटा, पुरूषोत्तम मूंदड़ा, बनवारी लाल अग्रवाल, नागौर, श्याम जाजू, जोधपुर, लादेश कुमार गोलछा, पारस डागा एवं विनीत चौपडा सहित आयोजन से जुडे़ प्रदेश के विभिन्न जिलों से 44 निदेशक भी शामिल हुये।
संस्थापक निदेशक कैलाश चंद अटोलिया ने बताया कि यह बिजनेस मीट पहली बार राजस्थान में जीरा, धनिया, सौंफ, मैथी एवं कसूरी मैथी जैसे मसालों की वर्तमान पैदावार, भविष्य की संभावनाओं, व्यापार, निर्यात आदि के लिये एक मंच पर सामूहिक मंथन के लिये आयोजित की जा रही हैं। इस आयोजन में पूरे देश से 500-600 प्रतिनिधियों के भाग लेने की उम्मीद है। उनके अलावा कई मसाला निर्यातक, कृषि विभाग के विशेषज्ञ एवं स्पाइसेस बोर्ड के अधिकारी भी शामिल होंगे।
निदेशक  श्याम जाजू ने बताया कि एसोसिएशन की प्रथम बैठक मे परिचय सत्र के बाद देश-विदेश से आने वाले मसाला उद्यमी, निर्यातकों एवं व्यापारिक प्रतिनिधियों के लिये व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देकर सभी निदेशकों को दायित्व प्रदान किये गये। सभी उद्यमी एवं व्यवसायी निदेशको ने राजस्थान में इस आयोजन को उपयोगी एवं बेहतर करने हेतु महत्वपूर्ण सुझाव दिये।
*मसालों की पैदावार पर करेंगे मंथन*


निदेशक महावीर गुप्ता दलाल, कोटा ने बताया कि इस आयोजन का उद्देश्य राजस्थान के मसालों की विशेषताओं जैसे- खुुशबू (अरोमा), तासीर, चिकित्सा उपयोग एवं ‘दाने-दाने में दम’ अर्थात् फूड क्वालिटी से देश-विदेश को अवगत कराना हैं। इस राष्ट्रीय आयोजन में एमडीएच मसाला, आची मसाला, जेब्स इन्टरनेशनल, स्टार एग्री, गोल्डी मसाला, भारत मसाला, इतिहास मसाला आदि कंपनियां सहयोगी रहेंगी। एसोसिएशन ने राजस्थान के प्रत्येक क्षेत्र से निदेशक मनोनीत किये हैं। जिन्होंने किसानों एवं व्यापारियों के हित में इस आयोजन को सफल बनाने का संकल्प किया।

(Visited 476 times, 1 visits today)

Check Also

जेईई-एडवांस्ड,2024 में एलन छात्र वेद लाहोटी बने ऑल इंडिया टॉपर

आईआईटी मद्रास द्वारा 14 दिन में रिजल्ट घोषित, एलन की द्विजा पटेल बनी गर्ल्स टॉपर …

error: Content is protected !!