Thursday, 20 June, 2024

कॅरिअर पॉइंट गुरूकुल में NEET और JEE के लिए राउंड द क्लॉक लर्निंग सपोर्ट

 गुरूकुल में कक्षा-11वीं के लिए नीट एवं जेईई के नये बैच 13 जून से प्रारंभ होंगे
न्यूजवेव @ कोटा
प्रवेश परीक्षाओं के लिये क्लासरूम कोचिंग सिस्टम को और अधिक प्रभावी बनाने और नीट एवं जेईई के विद्यार्थियों की परीक्षाओं मे उंची रैंक से सफलता प्राप्त करने के उद्देश्य से कॅरिअर पॉइंट गुरूकुल ने कक्षा-11वीं व 12वीं के विद्यार्थियों के लिए क्लासरूम 24/7 लॉंच किया है।
कॅरिअर पॉइंट के निदेशक प्रमोद माहेश्वरी ने बताया कि 2, 3 वर्षों बाद अब कोटा कोचिंग अपने कोविड पूर्व स्वरूप मे आ चुकी है और अधिकतर कोचिंग सिर्फ ऑफलाइन मोड मे संचालित की जा रही है परंतु विद्यार्थी अब अपनी पढ़ाई में काफी टेक सेवी हो गए है और अब वो ऑफलाइन क्लासरूम कोचिंग के साथ साथ फ्लेक्सिबिलिटी की भी चाहत रखते है जो उन्हे लोकडाउन के दौरान ऑनलाइन कोचिंग में उपलब्ध कराई गई थी।
इसी कड़ी मे कॅरिअर पॉइंट अपने विद्यार्थियों के लिए क्लासरूम 24/7 लेकर आए है। इसमे विद्यार्थियों को ऑफलाइन कोचिंग के सभी फीचर्स के साथ साथ ऑनलाइन कोचिंग की फ्लेक्सिबिलिटी भी उपलब्ध करायी जाएंगी जो निम्न प्रकार हैं-
लर्निंग 24/7 : क्लासरूम के तुरंत बाद क्लासरूम के लैक्चर विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन उपलब्ध कराये जाएंगे जिससे विद्यार्थी जब चाहे एक्सैस कर सकता है। रिपीट स्टडी या रिवीजन के लिए यह बहुत कारगर रहेगा।
टेस्टिंग एंड एनालिसिस 24/7 : माइक्रोलेवल डीप लर्निंग के लिए टॉपिक वार डीपीपीएस और क्विज उपलब्ध कराये जाएंगे। विद्यार्थी अपनी सहूलियत के अनुसार उन्हे अडेंट कर सकेगा और अपना एनालिसिस देख सकेगा।
डाउट सॉलविंग 24/7  : एक्सर्साइज शीट और डीपीपीएस के सोल्यूशंस ऑनलाइन उपलब्ध कराएं जाएंगे।
कंटेंट सॉल्यूशन 24/7ः सभी एक्सरसाइज शीट और डीपीपीएस शीट्स के सॉल्यूशन्स विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन उपलब्ध होंगे।
मेंटरिंग 24/7:अकैडमिक और नॉन अकैडमिक संबधी सभी प्रकार की समस्याओं का त्वरित निवारण।
उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त विद्यार्थियों को पर्सनल अटेंशन के लिए छोटे बैच, सेल्फ स्टडी अंडर सुपर विजन जैसे उपाय भी किये गये हैं। कक्षा-11वीं के लिए NEET एवं JEE का बैच 13 जून से प्रारंभ किया जाएगा।

(Visited 178 times, 1 visits today)

Check Also

‘कामयाब कोटा’ अभियान में जिला कलक्टर ले रहे हैं क्लास

न्यूजवेव @कोटा जिला कलक्टर डॉ.रविंद्र गोस्वामी इन दिनों ‘कामयाब कोटा’ मिशन के तहत कोचिंग संस्थानों …

error: Content is protected !!