Monday, 30 March, 2020

संकट के समय विद्यार्थियों का सारथी बना ई-कॅरिअर पॉइंट एप

2 दिन में 5000 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने डाउनलोड किया एप
न्यूजवेव @ कोटा
कॅरिअर पॉइंट वर्जन 2.0 के तहत ई-कॅरिअर पॉइंट लर्निंग एप लांच की गई है जिससे विद्यार्थी घर बैठे NEET, JEE, NTSE एवं ओलंपियाड की सटीक तैयारी कर सकेंगे।  वर्तमान में लाखों विद्यार्थी कोरोना वायरस की महामारी से क्लासरूम कोचिंग से अलग हो गये हैं, जिससे उनके डाउट्स दूर करने तथा सही गाइडेंस देने का कोई माध्यम नहीं रहा। ऐसे संकट के समय इस एप के माध्यम से विद्यार्थी यह तय कर सकेंगे कि उन्हें प्रवेश परीक्षाओं में सफल होने के लिये कब और कैसे आगे बढना है। उनकी अंतिम तैयारी में कोई व्यवधान न आए इसके लिए कॅरिअर पॉइंट ने सभी कक्षाएं निःशुल्क उपलब्ध कराई है।

कॅरिअर पॉइंट के प्रबंध निदेशक प्रमोद माहेश्वरी ने बताया कि लाइव ऑनलाइन क्लासेस को अनुभवी फैकल्टी सिलेबस के अनुसार समयबद्ध तरीके से एवं प्रभावी ढंग से पढ़ाते हैं जिससे हर छात्र में अपनी प्रॉब्लम सॉल्व करने की जिज्ञासा बनी रहे। ई-कॅरिअर पॉइंट एप को लांच करने के बाद 2 दिन में ही 5000 से अधिक स्टूडेंट्स ने इसे डाउनलोड कर लिया है। जिनमें पांच देशों सिंगापुर, दुबई अफगानिस्तान, नेपाल तथा यूएस (वेस्ट वर्जीनिया) सहित देश के 25 राज्यों जिसमें दिल्ली, चेन्नई, गुजरात, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र आदि शामिल है। यह एप गूगल प्ले स्टोर पर निःशुल्क उपलब्ध है।
उन्होंने बताया कि कॅरिअर पॉइंट वर्जन 2.0 के तहत लगभग 4 लाख बच्चे पिछले 8 माह से नीट व जेईई की ऑनलाइन तैयारी कर रहे थे। ई-कॅरिअर पॉइंट एप द्वारा छात्रों को हर तरह की सुविधा अब घर बैठे उपलब्ध होगी। कोटा कोचिंग द्वारा की गई यह पहल विपरीत परिस्थितियों में भी हर विद्यार्थी के सपने को साकार करने में अहम भूमिका निभाएगी।

ई-कॅरिअर पॉइंट एप से यह फायदे

  • नीट, जेईई, एनटीएसई एवं ओलंपियाड के लिए निशुल्क लाइव ऑनलाइन कक्षाएं
  • एक्सपर्ट फैकेल्टी से किसी भी सब्जेक्ट के प्रश्न ऑनलाइन पूछने की सुविधा
  • अपने पर्सनल डाउट्स पूछने की पूर्ण सुविधा
  • किसी अनुभवी फैकल्टी या मेंटर सदस्य को फॉलो करने की सुविधा
  • रिकॉर्डेड वीडियो लेक्चर के माध्यम से कभी भी पढ़ने की सुविधा
  • डेली डॉज के माध्यम से डेली न्यूज, एग्जाम पैटर्न, पिछले वर्षों के प्रश्न एवं उत्तर तथा स्टडी टिप्स प्राप्त करने की सुविधा
  • ऑनलाइन टेस्ट सीरीज एवं फीडबैक किफायती शुल्क में
  • किफायती शुल्क में पूर्ण स्टडी मैटेरियल प्राप्त करने की सुविधा
  • फ्री स्टफ के माध्यम से निःशुल्क स्टडी मैटेरियल का लाभ
(Visited 191 times, 1 visits today)

Check Also

बीटीयू द्वारा बीटेक प्रथम सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित

बीटेक के रिजल्ट में इस वर्ष रिलेटिव मार्किंग के स्थान पर वास्तविक अंक दिये गये …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: