Wednesday, 14 April, 2021

जिला कलक्टर ने कोटा नगर निगम को हनुमान की शक्तियां याद दिलाई

न्यूजवेव@ कोटा
कोटा नगर निगम की समीक्षा बैठक में जिला कलक्टर ओम कसेरा ने निगम अधिकारियों को हनुमान की शक्तियां याद दिलाते हुये कहा कि निगम के पास शहर में सुधार के लिये असीमित शक्तियां है। शहर में कोई भी अवैध निर्माण अथवा अतिक्रमण न हो, इसके लिए सशक्त टीम बनाकर पर्याप्त संसाधन दें। यह टीम शहर के वार्डाें में निरन्तर भ्रमण कर अतिक्रमण तत्काल रोकने का कार्य करें।
उन्होने वार्ड प्रभारियों को निर्देश दिये कि वे नये अवैध निर्माण एवं अतिक्रमण की मॉनिटरिंग करते हुए उसकी सूचना उच्चाधिकारियों तक पहुंचायें। जिला कलक्टर ने शहर में सभी मैरिज गार्डन, होटल, मॉल एवं व्यवसायिक परिसरों से यूडी टैक्स वसूलने की कार्यवाही शुरू करने के निर्देश दिये। नगर निगम कोटा के प्रशासक वासुदेव मालावत ने कहा कि शहर की साफ सफाई, अतिक्रमण रोकने एवं कोटा में स्मार्ट सिटी के अनुसार कार्य करने के निर्देश दिये। उपायुक्त कीर्ति राठौड़, राजपाल सिंह, एक्सईएन प्रेमशंकर शर्मा सहित सभी अधिकारी, वार्ड प्रभारी व सहायक मौजूद रहे।

बायोमेट्रिक उपस्थिति अनिवार्य
जिला कलक्टर में शहर की सफाई व्यवस्था में तत्काल सुधार के लिए निर्देश दिये कि वार्डों में सफाई कर्मियों की उपस्थिति बायोमेट्रिक की जाये। सभी स्थानों से कचरा परिवहन में लगे हुए वाहनों में शीघ्र जीपीएस सिस्टम लगाकर कन्ट्रोल रूम से मोनेटरिंग हो। सभी कचरा उठाव पॉइंट पर सीसी टीवी केमरे लगाये जायें।
स्मार्ट सिटी से 15 करोड़ का बजट
जिला कलेक्टर ने स्मार्ट सिटी योजना से 200 टिपर, रोड सफाई के लिए 2 ऑटोमेटिक मशीन एवं अग्निशमन उपकरणों के लिए 10 करोड तथा कचरा ट्रांसफर स्टेशनों के लिए 5 करोड रूपये की स्वीकृति दिलाने की बात कही। उन्होने सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज परिवादों की समय पर निस्तारण के निर्देश दिये।

(Visited 89 times, 1 visits today)

Check Also

राज्य की इंजीनियरिंग शिक्षा में क्वालिटी इम्प्रूवमेंट की कार्ययोजना नही

राज्य के 11 कॉलेजों में 250 असिस्टेंट प्रोफेसर्स की नियुक्तियां अधर में अटकी न्यूजवेव@ कोटा …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: