Saturday, 6 June, 2020

हमें घर की लक्ष्मण रेखा नहीं लांघना है- प्रधानमंत्री

देश में 21 दिन तक सम्पूर्ण लॉक डाउन घोषित, कोरोना संक्रमण की साइकिल तोड़ने के लिये यह 21 दिन महत्वपूर्ण
न्यूजवेव @ नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी से लड़ने के लिये हमें सोशल डिस्टेंस रखनी होगी। सभी को मिलकर अगले 21 दिन तक घर की लक्षमण रेखा नहीं लांघना है। अन्यथा कुछ लोगों की लापरवाही पूरे देश को बडी मुश्किल में डाल देगी। याद रखें, घरों में नहीं रहे तो भारत को इसकी बडी आर्थिक कीमत चुकानी पड़ सकती है। इस समय लोगों का जीवन बचाना ही हमारी पहली प्राथमिकता है।
मंगलवार रात 8 बजे देश के नाम संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस कितना खतरनाक है, विश्व स्वास्थ्य संगठन की रिपोर्ट से इसका अंदाजा लगा सकते हैं। दुनिया में मात्र 67 दिन में 1 लाख लोग इससे संक्रमित हुये थे, उसके 11 दिन बाद ही यह 2 लाख लोगों तक पहुंच गया। इसके बाद तीसरे चरण मंे सिर्फ 4 दिन में 3 लाख लोग इसके शिकार हो गये। क्योंकि इसका कोई इलाज नहीं है।
उन्होंने कहा कि 22 मार्च को जनता कर्फ्यू में सभी देशवासियों ने एकजुट होकर कोरोना से लड़ने में साथ दिया। इसके बाद पिछले दो दिन से कई राज्यों में लॉक डाउन है। हम 21 दिन नहीं संभले तो देश 21 साल पीछे चला जाएगा, यह सोचकर घरों की लक्ष्मण रेखा को पार नहीं करें। जो जहां है, वहीं रहे। यह हमारे संकल्प को मजबूत करने का नाजुक समय है। धैर्य और अनुशासन के साथ परीक्षा की इस घड़ी में हर नागरिक साथ दे जिससे हम इसे महामारी पर विजय पा सकें।
वर्तमान में जो डॉक्टर्स, नर्सेज, पैरामेडिकल व पैथोलॉजी स्टाफ, पुलिस, मिडिया, सफाईकर्मी व आवश्यक सेवाओं से जुडे़ लोग अपने स्वास्थ्य की परवाह नहीं करते हुये आपके लिये 24 घंटे कार्य कर रहे हैं, उनको सहयोग करें। देश में कोरोनो वायरस को लेकर किसी भी तरह की अफवाह या अंधविश्वास से बचें।

(Visited 61 times, 1 visits today)

Check Also

विद्यार्थी परिषद कोटा ने बांटेगी 1 लाख मास्क व सेनिटाइजर

शहर में सुरक्षा के लिये ‘नमस्ते एक अभियान सुरक्षा का’ प्रारंभ न्यूजवेव@ कोटा अखिल भारतीय …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: