Saturday, 27 April, 2024

किसानों एवं सैनिकों के बच्चों को जेईई की कोचिंग फीस में 50 फीसदी छूट

वाइब्रेंट एकेडमी द्वारा अन्नदाता किसान एवं सैनिकों के बच्चों को कक्षा-11वीं में आधी फीस पर जेईई की क्लासरूम कोचिंग दी जायेगी
न्यूजवेव@ कोटा

शिक्षा नगरी के प्रमुख कोचिंग संस्थान वाइब्रेंट एकेडमी ने नये सत्र में किसानों एवं सैनिकों के बच्चों को आईआईटी-जेईई की क्लासरूम कोचिंग के लिये फीस में 50 प्रतिशत छूट देने की घोषणा की है।


संस्थान के निदेशक नितिन जैन, नीलकमल सेठिया, विकास गुप्ता, पंकज जोशी, नरेंद्र अवस्थी, महेंद्र सिंह चौहान, विमल कुमार जायसवाल ने मंगलवार को एक बैटक के बाद बताया कि इस वर्ष ओलावृष्टि एवं अचानक बरसात होने से अन्नदाता किसानों की अधिकांश फसलें खेतों में ही चौपट हो गई है, जिससे उनके परिवारों पर आर्थिक संकट आ गया है। उनके बच्चों को कक्षा-11वीं से ही आईआईटी-जेईई की क्लासरूम कोचिंग देने के लिये संस्थान ने सालाना फीस में 50 प्रतिशत छूट देने का निर्णय लिया है।
उन्होंने बताया कि सर्दी, गर्मी, बरसात में देश की सीमाओं की रक्षा करने वाले जांबाज सैनिकों के बच्चों को भी क्लाविटी क्लासरूम कोचिंग देकर आईआईटी में प्रवेश दिलाने के उद्देश्य से कक्षा-11वीें में उनके कोचिंग शुल्क में भी 50 प्रतिशत राशि की छूट दी जायेगी। जिससे इन परिवारों के बच्चे भी अन्य मेधावी बच्चों के साथ तैयारी कर सकेंगे।

नये सत्र की प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ
संस्थान में नये सत्र 2023-24 के लिये प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। विभिन्न राज्यों से कक्षा-10वीं के रिजल्ट के बाद सभी वर्गों के बच्चों ने आईआईटी-जेईई की तैयारी के लिये कोटा में आना शुरू कर दिया है। इन दिनों वाइब्रेंट एकेडमी में हजारों विद्यार्थियों ने प्रवेश प्रक्रिया, हॉस्टल, पीजी रूम, मैस, टिफिन सेंटर, स्कूल आदि के बारे में पूछताछ की। कक्षा-11वीं मंें अध्ययरत के लिये स्टूडेंट्स संस्थान के माइक्रो व नेनो कोर्स, कक्षा-12वीं में अध्ययनरत मेगा कोर्स, कक्षा-12वीं पास कर चुके स्टूडेंट्स गूगल कोर्स में प्रवेश ले रहे हैं। संस्थान द्वारा वीसेट टेस्ट के माध्यम से देश के सभी विद्यार्थियों को 90 प्रतिशत तक स्कॉलरशिप दी जा रही है।
प्रतिवर्ष एक्सीलेंस के नये कीर्तिमान
उन्होंने बताया कि वाइब्रेंट एकेडमी ने कोटा में 2009 से अब तक 13 वर्षों में 10 हजार से अधिक क्लासरूम विद्यार्थियों को विभिन्न 23 आईआईटी में प्रवेश दिलाया है। संस्थान में अनुभवी फैकल्टी टीम होने से जेईई-एडवांस्ड में 52 प्रतिशत से अधिक स्टूडेंट्स अच्छी रैंक से चयनित हो रहे हैं। अब तक ऑल इंडिया मेरिट सूची के टॉप-10 में 5 बार वायब्रेंट के क्लासरूम स्टूडेंट सफल रहे। 4 बार संस्थान के विद्यार्थी कोटा के सभी संस्थानों में शीर्ष रैंक से चयनित हुये। जेईई-एडवांस्ड में संस्थान की गर्ल्स को सर्वाधिक तीन बार ऑल इंडिया टॉपर बनने की खिताब मिला है।

(Visited 211 times, 1 visits today)

Check Also

हार न मानें बल्कि उससे सीख लेकर खुद को चुनौती दें और आगे बढ़ते जाएं – डॉ. गोस्वामी

मोटिवेशनल सेमिनार : मोशन एजुकेशन में जिला कलक्टर ने ली लाइव क्लास न्यूजवेव @कोटा जिला …

error: Content is protected !!