Saturday, 15 June, 2024

एलन में 27 मई से नये शैक्षणिक सत्र का आगाज

  • नीट-2025 के लिए नये बैच एवं विशेष स्कॉलरशिप की घोषणा
  • नीट स्कोर पर एलन फीस में 90 प्रतिशत तक की छूट

न्यूजवेव @कोटा
नये शैक्षणिक सत्र 2025 में मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी (NEET-UG), जेईई-मेन(JEE-Main) व एडवांस्ड (JEE Advanced) परीक्षाओं की सर्वश्रेष्ठ तैयारी के लिए एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्रा.लि. ने नीट-यूजी 2025 विद्यार्थियों के लिए स्पेशल बैच के साथ विशेष स्कॉलरशिप स्कीम की घोषणा की है। इसके तहत एलन में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों को नीट स्कोर के आधार पर ऑफलाइन व ऑनलाइन कोर्स की फीस में 90 प्रतिशत तक स्कॉलरशिप दी जाएगी।
एलन कोटा सेंटर के प्रेसीडेंट विनोद कुमावत ने बताया कि देश की सबसे बड़ी मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट हमेशा शीर्ष रैंकों पर बेहतर परिणाम दे रहा है। नीट-यूजी और एआईपीएमटी में गत 14 वर्षों में 8 एलन क्लासरूम स्टूडेंट्स ऑल इंडिया टॉपर बने, 82 स्टूडेंट्स ने टॉप-10 में कब्जा किया है। साथ ही, 458 स्टूडेंट्स ने टॉप-100 में स्थान प्राप्त किया है। कक्षा-12वीं पास स्टूडेंट्स के लिए नीट-यूजी के लीडर, अचीवर व अचीवर प्लस बैचों की घोषणा की गई है। ये बैच 27 व 29 मई तथा 5, 6, 19, 20 व 24 जून को प्रारंभ होंगे। स्कॉलरशिप की अधिक जानकारी के लिए निकटतम एलन सेंटर पर संपर्क कर सकते हैं।
देशभर में नीट-यूजी 2024 के परीक्षार्थियों ने विभिन्न कोचिंग एक्सपर्ट्स एवं संभावित आंसर-की के अनुसार अपने अंकों का आंकलन कर लिया है। इन अंकों के आधार पर ऐसे स्टूडेंट्स जिनको बिना समय गंवाए नीट-यूजी 2025 की तैयारी शुरू करनी है, उनके लिए एलन ने नीट-2024 के प्राप्तांको के आधार पर विशेष स्कॉलरशिप की घोषणा की है, जिससे स्टूडेंट रिजल्ट व काउंसलिंग का इंतजार किए बिना सही समय पर अपनी तैयारी फिर से शुरू कर सकता है। इस हेतु स्पेशल बैचज की घोषणा की गई है।
देश में ऐसे हजारों स्टूडेंट्स हैं जिन्होंने नीट-यूजी के एलन रिपीटर्स बैच को ज्वाइन कर अपनी परफार्मेंस इम्प्रूव करते हुये बेहतर मेडिकल कॉलेजों की एमबीबीएस सीटों पर प्रवेश लिया है। एलन में नीट-यूजी के साथ जेईई-मेन व एडवांस्ड के लिए भी नये सत्र के बैच शुरू किए जा रहे हैं। स्टूडेंट्स इन बैच में देश के श्रेष्ठ फैकल्टीज से मार्गदर्शन ले सकेंगे। एडमिशन के लिये विस्तृत जानकारी एलन वेबसाइट www.allen.ac.in पर प्राप्त की जा सकती है।

(Visited 4,021 times, 1 visits today)

Check Also

स्वयंसेवकों में हो कर्तव्य पालन की प्रतिबद्धता – निम्बाराम

– कोटा में राजस्थान क्षेत्र के 20 दिवसीय संघ कार्यकर्ता विकास वर्ग-प्रथम का समापन न्यूजवेव@कोटा …

error: Content is protected !!