Sunday, 16 June, 2024

एलन टैलेंटेक्स में 2.50 करोड़ के केश प्राइज, 250 करोड़ की स्कॉलरशिप

15 हजार से अधिक स्टूडेंट्स को कैश प्राइज*

अक्टूबर में ऑफलाइन व ऑनलाइन दोनों मोड में होगी परीक्षा

न्यूजवेव @कोटा.

प्रतिभाओं के प्रोत्साहन के लिए आयोजित की जाने वाली देश की ख्यातनाम प्रतिभा खोज परीक्षा एलन टैलेंटेक्स-2025 (Tallentex) की घोषणा शुक्रवार को कर दी गई। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड की ओर से परीक्षा टैलेंटेक्स-2025 के 11वें एडिशन की घोषणा बुकलेट, वेबसाइट व पोस्टर विमोचन के साथ की गई। कार्यक्रम में निदेशक डॉ.नवीन माहेश्वरी, डॉ.बृजेश माहेश्वरी, एचओडी पी बी सक्सेना सहित संस्थान के सीनियर मैंबर्स मौजूद रहे।

इस अवसर पर निदेशक डॉ.बृजेश माहेश्वरी ने कहा कि टैलेंटेक्स प्रतिभावान स्टूडेंट्स को आगे लाने, उनके कॅरियर को संवारने के लिए सशक्त मंच है। इस परीक्षा में शामिल होकर स्टूडेंट्स कोचिंग शुल्क में रियायत पाकर सपने पूरे कर सकते हैं। शुरुआत से अब तक एलन टैलेंटेक्स में 14.75 लाख स्टूडेंट्स शामिल हो चुके हैं। ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में होने वाली इस परीक्षा में कक्षा 5 से 10 तक के स्टूडेंट्स शामिल हो सकते हैं। ऑनलाइन एग्जाम 5 से 20 अक्टूबर के मध्य विभिन्न स्लॉट में परीक्षा होगी। वहीं ऑफलाइन परीक्षा 13 एवं 20 अक्टूबर को होगी। रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं।

निदेशक डॉ.नवीन माहेश्वरी ने कहा कि टैलेंटेक्स में स्टूडेंट्स को नेशनल व स्टेट रैंक के साथ ही 2.50 करोड़ के कैश प्राइज तथा 250 करोड़ रुपए तक की स्कॉलरशिप दी जाएगी। टैलेंटेक्स ऑफलाइन में 4750 कैश प्राइज तथा ऑनलाइन में 10500 कैश प्राइज दिए जाएंगे। इसके साथ ही एलन क्लास रूम एवं डिजिटल कोर्सेज में एडमिशन पर 90 प्रतिशत तक स्कॉलरशिप प्राप्त कर सकते हैं। हर स्टूडेंट को अलग से कॉम्पिटिटिव सक्सेस इंडेक्स भी जारी किया जाएगा।

टैलेंटेक्स के नेशनल हेड पंकज अग्रवाल ने बताया कि परीक्षा में वे स्टूडेंट्स भी शामिल हो सकते हैं जो एलन के क्लासरूम कोर्स में प्रवेश ले चुके हों। देश में एलन के किसी भी सेंटर पर प्रवेश लिया जा सकता है। विद्यार्थी को www.tallentex.com पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भरकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। ऑफलाइन फॉर्म मिलना शुरू हो चुके हैं। परीक्षा का परिणाम व पुरस्कार वितरण की घोषणा नवम्बर माह सक्सेस पॉवर सेशन के रूप में होगी।

(Visited 1,641 times, 1 visits today)

Check Also

स्वयंसेवकों में हो कर्तव्य पालन की प्रतिबद्धता – निम्बाराम

– कोटा में राजस्थान क्षेत्र के 20 दिवसीय संघ कार्यकर्ता विकास वर्ग-प्रथम का समापन न्यूजवेव@कोटा …

error: Content is protected !!