Monday, 22 July, 2024

हैंगिंग डिवाइस नहीं लगाने पर कोटा में सीज किया हॉस्टल

– कोचिंग छात्र के सुसाइड केस में पुलिस प्रशासन ने पहली बार एक हॉस्टल के खिलाफ सख्त कार्रवाई की
न्यूजवेव @ कोटा

शिक्षा नगरी में एक कोचिंग छात्र की आत्महत्या के प्रकरण में तलवंडी क्षेत्र के एक छात्रावास को  अंतरिम रूप से सीज कर दिया गया है। जिला कलक्टर डॉ.रविंद्र गोस्वामी ने बताया कि उक्त छात्रावास में निर्धारित गाइडलाइन की पालना नहीं पाए जाने पर यह कार्रवाई की गई है।

उन्होंने बताया कि गत दिनों एक छात्र द्वारा आत्महत्या के प्रकरण में जांच करने पर निर्धारित गाइडलाइन के अनुरूप कमरे में हैंगिंग डिवाइस का नहीं होना पाया गया। इस मामले में अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट की अदालत में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की गई। जांच रिपोर्ट के आधार पर अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट ने धारा-133 CRPC. के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए तलवंडी स्थित कंचन रेजिडेंसी को सीज किया गया।अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट बृजमोहन बैरवा ने बताया कि  31 जनवरी को पारित आदेश की पालना सुनिश्चित करने के लिए हिसुब सोनी निवासी तलवंडी कंचन रेजीडेंसी एवं हॉस्टल संचालक तथा रघुनंदन शर्मा निवासी मथुरा लाल हलवाई के पास बाजार नंबर 2 रामगंजमंडी थाना रामगंजमंडी ग्रामीण हाल वार्डन कम केयरटेकर कंचन रेजीडेंसी को न्यायालय द्वारा पारित आदेश की पालना में उल्लेखित शर्तों की अक्षरशः पालना करने के लिए  पाबन्द किया गया है।

5 फरवरी तक सभी 32 कमरे खाली करें
उन्होंने बताया कि उक्त रेजीडेंसी में 32 कमरे हैं जिनमें से 10 कमरों में छात्र निवासरत हैं तथा 22 कमरें खाली करवाए जा चुके हैं। शेष 10 कमरों में रह रहे 10 छात्रों को 5 फरवरी तक अन्यत्र रेजीडेंसी में शिफ्ट करने के लिए रेजीडेंसी के संचालक व वार्डन ने जरिए प्रार्थना पत्र अवगत कराया गया है। रेजीडेंसी के संचालक एवं वार्डन द्वारा पारित आदेश की पूर्णतया पालना सुनिश्चित करने के लिए लिखित में पाबन्द किया जा चुका है।

(Visited 89 times, 1 visits today)

Check Also

हॉस्टल्स से यूडी टैक्स की वसूली आवासीय श्रेणी में हो

जयपुर में विधायक संदीप शर्मा के साथ यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा से मिला प्रतिनिधिमंडल …

error: Content is protected !!