Saturday, 15 May, 2021

आने वाले चार हफ्ते देश के लिये जोखिम भरे – डॉ. वीके पॉल

कोरोना की दूसरी लहर को मिलकर हरायें, एहतियात बरतें और अफवाहों से बचें
न्यूजवेव नई दिल्ली
देश में कोरोना की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल ने इस पर चिंता जताते हुये कहा कि आने वाले चार हफ्ते काफी जोखिम भरे साबित होंगे। उन्होंने कहा कि मिलजुलकर ही कोरोना की दूसरी लहर पर काबू पाया जा सकता है।
वीके पॉल ने मंगलवार को कहा कि जिस तरह भारत की जनता ने कोरोना की पहली लहर को हराया था उसी तरह दूसरी लहर को भी मिलकर हराना होगा। सभी लोगों को अब ज्यादा सावधानी बरतनी चाहिए क्योंकि नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसको रोकने के लिए राज्य सरकारों को भी अधिक सतर्कता बरतनी होगी।

भारत में 26.22 लाख टीके रोज
वैक्सीनेशन प्रोग्राम पर उन्होंने कहा कि अमेरिका के बाद भारत में सबसे तेजी से वैक्सीन लगाने का काम हो रहा है। अमेरिका में रोजाना 30 लाख टीके लगाए जा रहे हैं वहीं, भारत में 26.22 लाख टीके रोज लगाए जा रहे हैं। जबकि ब्राजील, फ्रांस, ब्रिटेन जैसे देश 2-6 लाख टीके ही लगा पा रहे हैं। प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनेशन करने पर टीके डॉ. पॉल ने कहा कि देश में सबसे पहले उनको टीका लगाया जो कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा नजदीक व खतरे में थे। उसके बाद 60 साल से ऊपर के उम्र वालों को टीका लगाया गया है। यही रणनीति सभी देश अपना रहे हैं। कुंभ मेले से कोरोना फैलने की संभावना पर उन्होंने कहा कि वहां उप्र सरकार व प्रशासन अपने ढंग से काम कर रहे हैं। अभी से अनावश्यक कयास लगाना ठीक नहीं है।

(Visited 162 times, 1 visits today)

Check Also

देश के सभी न्यायालयों में 4.4 करोड़ मामले लम्बित

– ट्रिब्यूनल संशोधन अध्यादेश-2021 लागू करने से बौद्धिक संपदा अपीलीय बोर्ड खत्म – पेटेंट सम्बन्धी …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: