Wednesday, 28 February, 2024

कोटा में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट को देंगे प्राथमिकता- सिंधिया

  • नये केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया लोकसभा अध्यक्ष बिरला से मिले
  • राज्य सरकार चिन्हित भूमि को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को हस्तांतरित करे

न्यूजवेव @ नई दिल्ली/कोटा

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को नईदिल्ली में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से उनके घर मुलाकात की। इस दौरान सिंधिया ने कहा कि कोटा में बेहतरीन व आधुनिक सुविधायुक्त ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का निर्माण करवाया जाएगा।

Proposed Greenfield Airport

मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार में हाल में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री बने ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार सुबह लोकसभा अध्यक्ष बिरला से शिष्टाचार भेंट की। बिरला ने उन्हें नए दायित्व की बधाई देते हुये कहा कि उड़ान योजना से देश के अनेक छोटे शहर भी हवाई सेवा से जुड़ चुके हैं। ऐसे में उन्होंने उम्मीद जताई कि कोटा जैसे शहर में नए ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट को प्राथमिकता से प्रारंभ किया जाये।

सिंधिया ने बिरला को आश्वस्त किया कि कोटा में एयरपोर्ट का निर्माण उनकी प्राथमिकता रहेगी। वे जल्द ही मंत्रालय के अधिकारियों से इस संबंध में विशेष बैठक करेंगे। राजस्थान सरकार से आग्रह करेंगे कि वह बिना शर्त नए एयरपोर्ट के लिए चिन्हित भूमि को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को हस्तांतरित करे।
सिंधिया ने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि कोटा में आधुनिक सुविधाओं युक्त बेहतरीन एयरपोर्ट का निर्माण किया जाए। एयरपोर्ट आने से शैक्षणिक नगरी की उन्नति में तेजी आएगी।
दो अन्य केबिनेट मंत्री भी मिले
मोदी सरकार में केंद्रीय पशुपालन व डेयरी मंत्री पुरूषोत्तम रूपाला तथा पोर्ट, शिपिंग, वाटर-वे तथा आयुष मंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने लोकसभा अध्यक्ष बिरला से शिष्टाचार भेंट की। बिरला ने कहा कि मछली पालन, पशुपालन तथा डेयरी का हमारे कृषकों की आय में महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने विश्वास जताया कि रूपाला के प्रयासों से यह क्षेत्र तेजी से बढ़ेगा जिसका लाभ किसानों को मिलेगा। सोनोवाल को नए दायित्व के लिए शुभकामनाएं देते हुए बिरला ने कहा कि उनकी ऊर्जा मंत्रालय के कामकाज को नई दिशा देगी।

(Visited 761 times, 1 visits today)

Check Also

कोटा में कोचिंग छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म, चार छात्र गिरफ्तार

न्यूजवेव @ कोटा शिक्षा नगरी कोटा में एक 17 वर्षीया कोचिंग छात्रा के साथ गैंगरेप …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: