Tuesday, 23 July, 2024

नीट-यूजी परीक्षा 12 सितंबर को, 13 जुलाई से करें ऑनलाइन आवेदन

एक ही दिन देश के 198 शहरों में 15 लाख से अधिक स्टूडेंट देंगे ऑफलाइन परीक्षा
न्यूजवेव @ कोटा
देश की सबसे बड़ी मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी,2021 आगामी 12 सितंबर को ऑफलाइन मोड में आयोजित की जायेगी। इसके लिये ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया मंगलवार 13 सितंबर सायं 5 बजे से प्रारंभ हो जायेगी।
केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अपने ट्विटर हैंडल पर सोमवार को इसकी सूचना दी। नेशनल एक्सपर्ट देव शर्मा ने बताया कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा इस वर्ष नीट ऑफलाइन परीक्षा के लिये देश के 198 शहरों में गत वर्ष से अधिक परीक्षा केंद्र घोषित किये जायेंगे। पेन-पेपर मोड में परीक्षा होने से कोरोना गाइडलाइंस की अनुपालना सख्ती से की जायेगी। सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के लिये परीक्षार्थियों को सेंटर पर पहुंचने के लिए अलग-अलग टाइम स्लॉट प्रदान किए जाएंगे। अन्य सभी जानकारी प्रवेश पत्र में दी जायेगी।
नीट-यूजी की परीक्षा तिथी घोषित होने से लाखों विद्यार्थियों के चेहरे खिल उठे। वे कई माह से परीक्षा तिथी का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।
ई-सरल कोचिंग संस्थान के निदेशक एन.के.गुप्ता ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण वर्षपर्यंत सभी विद्यार्थियों ने ऑनलाइन मोड में नीट-यूजी के सिलेबस की तैयारी की है। अनुभवी फैकल्टी द्वारा ऑनलाइन कोचिंग सुविधा मिल जाने से विद्यार्थियों के डाउट्स भी घर बैठे दूर हो गये। अब वे आत्मविश्वास के साथ पेपर देंगे। अगले दो माह में विद्यार्थियों को ऑनलाइन रिवीजन भी करवाया जायेगा।

(Visited 190 times, 1 visits today)

Check Also

कोटा में प्रत्येक कोचिंग विद्यार्थी की यूनिक आईडी बनेगी

कोचिंग विद्यार्थियों को अन्य कोर्सेस की जानकारी भी दें, फीस वापसी की सरल पॉलिसी बनायें, …

error: Content is protected !!