Monday, 20 May, 2024

कथा व्यास पं.प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा कोटा में 1 अक्टूबर से

विराट धर्मसभा : 30 सितंबर को कोटा में निकलेगी भव्य कलश यात्रा
न्यूजवेव @कोटा
सीहोर के लोकप्रिय कथावाचक पं.प्रदीप मिश्रा के श्रीमुख से आगामी 1 से 5 अक्टूबर तक दशहरा मैदान कोटा में विराट शिव महापुराण कथा आयोजित की जायेगी। पं.मिश्रा विजयश्री रंगमंच से दोपहर 2 से 5 बजे तक ओजस्वी प्रवचन देंगें। इस विराट धर्मसभा में कथा श्रवण के लिये हाडौती अंचल से लगभग 2 से 3 लाख भक्तों के आने की अनुमान है।


कोटा दक्षिण के विधायक संदीप शर्मा ने पत्रकारों को बताया कि इस वर्ष देव पितृपक्ष के दौरान कोटा शहर में यह विराट धार्मिक आयोजन किया जा रहा है। इसके लिये दशहरा मैदान में 2 लाख वर्गफीट का विशाल पांडाल बनाया जा रहा है। साथ ही, धर्मप्रेमियों की संख्या को देखते हुये 1 लाख वर्गफीट मे अतिरिक्त बैठने की व्यवस्था की रही है। 15 सदस्यीय आयोजन समिति द्वारा लगभग 3 लाख श्रोताओं की बैठक, पेयजल, यातायात, भोजन, जनसुविधायें, सुरक्षा आदि की सुचारू व्यवस्था के लिये विभिन्न समितियां गठित की गई हैं।
उन्होंने बताया कि इस अवसर पर 30 सितंबर को शाम 4 बजे श्रीनाथपुरम स्टेडियम से मातृशक्ति द्वारा भव्य कलश यात्रा निकाली जायेगी। जो दादाबाडी छोटा व बडा चौराहा होते हुये दशहरा मैदान पहुंचेगी। मार्ग में श्रद्धालुओं का विभिन्न स्वागत द्वारों पर पुष्पवर्षा के साथ भव्य स्वागत किया जायेगा।
उन्होंने बताया कि पं. मिश्रा की कथा के दौरान लगभग 10 हजार महिलायें कथा स्थल पर ही ठहरती हैं। इसे देखते हुये उनके आवास एवं भोजन की विशेष व्यवस्था की गई है। बाहर से आने वाले वाहनों की पार्किंग के लिये शहर में आईआईटी, पॉलिटेक्नीक कॉलेज, आरएसी ग्राउंड, मोदी कॉलेज, दानबाडी, चंबल उद्यान के सामने सहित अन्य स्थानों पर पार्किंग स्थल बनाये जा रहे हैं।
कोटा में रूद्राक्ष वितरण नहीं


एक सवाल के जवाब में विधायक शर्मा ने स्पष्ट किया कि उन्होंने सीहोर के कुबेरेश्वर आश्रम में प्रबंधन कमेटी से रूद्राक्ष वितरण की जानकारी ली थी। उन्हें बताया गया कि पं. मिश्रा सीहोर आश्रम में वर्ष में एक बार ही निःशुल्क रूद्राक्ष का वितरण करते हैं। उनके द्वारा अन्य स्थानों पर कोई रूद्राक्ष वितरित नहीं किये जाते हैं। उन्होंने कहा कि हम राजनीति को धर्म से नहीं जोडते हैं। सनातन धर्म हमारी रक्त में है जो हमेशा साथ चलता है। इस अवसर पर विधायक संदीप शर्मा, नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष दीपक राजवंशी, पूर्व महापौर महेश विजय, समाजसेवी जीडी पटेल सहित आयोजन समिति सदस्यों ने शिव महापुराण कथा के पोस्टर का विमोचन किया।

 

(Visited 676 times, 1 visits today)

Check Also

पुरस्कृत शिक्षकों का सम्मान आगे भी बना रहे- सतीश गुप्ता

पुरस्कृत शिक्षक फोरम कोटा इकाई की शैक्षिक संगोष्ठी संपन्न न्यूजवेव @कोटा राष्ट्रीय एवं राज्य स्तर …

error: Content is protected !!