Tuesday, 27 October, 2020

विधायक गुंजल के जन्मदिन पर रिकॉर्ड 2158 यूनिट रक्तदान

कार्यकर्ता ही मेरे जीवन की असली पूंजी -गुंजल

न्यूजवेव@ कोटा

कोटा उत्तर के विधायक प्रहलाद गुंजल के जन्मदिन पर शहर के युवाओं ने स्वैच्छिक रक्तदान में नया कीर्तिमान रच दिया। एक ही दिन में 2158 यूनिट रक्तदान किया, जिससे शहर के सभी ब्लड बैंक में जरूरतमंदों के लिए रक्त की कमी दूर हो गई। इतना ही नहीं, कोटा के सभी ब्लड बैंक में स्टोरज क्षमता भर जाने से राज्य के अन्य शहरों में जरूरतमंदों के लिए रक्त भेजा जा रहा है। याद दिला दें कि गत वर्ष भी विधायक गुंजल के जन्मदिन पर हाडौती अंचल में 1500 यूनिट से अधिक रक्तदान हुआ था।

कार्यकर्ताओं के उत्साह से अभिभूत विधायक प्रहलाद गुंजल ने कहा कि कार्यकर्ता ही मेरे जीवन की असली पूंजी है और मैं इस पूंजी में कभी छीजत नहीं आने दूंगा। यही वे जमीन से जुडे़ जज्बाती कार्यकर्ता हैं, जो असंभव को संभव कर देते हैं। क्षेत्र में विकास के साथ ही कार्यकर्ता का स्वाभिमान बनाए रखना हमारी प्राथमिकता है।
शिविर में उन्होंने कहा कि ऐसी कोई फैक्ट्री नहीं जहां रक्त का निर्माण किया जा सके, इसीलिए रक्तवीरों से अनुरोध है कि वर्ष में कम से कम तीन बार स्वैच्छिक रक्तदान अवश्य करें। सरकारी ब्लड बैंक में जब कभी रक्त की कमी हो तो कार्यकर्ता स्वयं वहां पहुंचकर रक्तदान करे। भाजपा स्टेशन मंडल अध्यक्ष सत्यप्रकाश लोधा ने बताया कि क्षे़त्र में मेगा रक्तदान शिविर में सर्वाधिक 1338 यूनिट रक्तदान हुआ।


इस अवसर पर महापौर महेश विजय, यूआईटी अध्यक्ष रामकुमार मेहता, वरिष्ठ भाजपा नेता हनुमान शर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष महेश विजयवर्गीय, पार्षद बृजेश शर्मा नीटू, रमेश चतुर्वेदी, सीताराम शर्मा, वंदना अग्रवाल, चिमन बैरवा, ममता महावर समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहेे।

गणेशनगर में 350 यूनिट रक्तदान
गुंजल के जन्मदिन पर खड़े गणेशजी स्थित गणेशनगर में युवाओं ने रक्तदान शिविर आयोजित किया। कार्यक्रम संयोजक धर्मराज गुंजल व चेतन पारेता ने बताया कि क्षेत्र के 350 यूनिट रक्तदान किया।

अस्पतालों में फल व भोजन वितरित, पौधे लगाए
विधायक गुंजल के जन्मदिन पर उत्साहित कार्यकर्ताओं द्वारा मेडिकल कॉलेज, एमबीएस एवं जेके लोन व रामपुरा सेटेलाइट अस्पताल में निर्धन रोगी उपचार प्रकल्प के प्रदेश संयोजक पंडित अनिल औदिच्य की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने फल एवं भोजन वितरित किया। चंबल रेस्ट हाउस, किशोरपुरा में पौधारोपण किया गया। नयापुरा में औंकारलाल बैरवा रैनबसेरा पर अभिनंदन, तीन बत्ती सर्किल सुभाष सर्किल पर गुंजल का नागरिक अभिनंदन किया गया।

रेलवे कॉलोनी कार्यकर्ता सम्मेलन में उमड़ा जनसैलाब
विधायक गुंजल के जन्मदिन पर रेलवे कॉलोनी मंडल द्वारा शिवमंदिर के सामने आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। जहां कार्यकर्ताओं द्वारा विधायक गुंजल को फूल मालाएं पहनाकर जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। उन्होंने विपक्षी दल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वो धनबल से भी भीड़ नहीं जुटा पा रहे और हमारे मंडलों के कार्यकर्ता सम्मेलन में ही कार्यकर्ताओं की फौज अगले मुकाबले के लिए उमड़ रही है। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष किशन प्रजापति, पार्षद रमेश चतुर्वेदी, स्नेहलता क्रांतिकारी, ओम गुंजल, पूर्व पार्षद प्रतापभान सिंह, मंडल महामंत्री मुकेश खंगार ने भी अपने भाषण से कार्यकर्ताओं का उत्साह बढाया।

मुख्यमंत्री ने दी बधाई
राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने विधायक गुंजल को फोन पर जन्मदिन की बधाई दी, विधायक गुंजल ने आभार जताते हुए उन्हें शीघ्र ही कोटा आने का न्यौता दिया।

(Visited 51 times, 1 visits today)

Check Also

कोटा में केईडीएल भाजपा की देन, पुलिस जल्द चालान पेश करेगी- धारीवाल

राज्य सरकार के धन से हो रहे है स्मार्ट सिटी में विकास कार्य न्यूजवेव @ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: