Thursday, 2 July, 2020

राजस्थान को मिला पहला जॉब ओरिएंटेड ‘Career Portal ‘

क्लास-9वीं से 12वीं के स्टूडेंट्स पोर्टल से रहेंगे अपडेट

न्यूजवेव @ जयपुर

राज्य के स्कूली विद्यार्थियों को जॉब ओरिएंटेड एजुकेशन की सौगात देते हुए शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा 6 फरवरी को स्कूली विद्यार्थियों के लिए तैयार देश का पहला ‘कैरिअर पोर्टल’ लांच करेंगे।

यह पोर्टल कैरिअर विकल्पों का मार्गदर्शन देने के साथ ही विद्यार्थियाें को विभिन्न स्कालरशिप एवम सभी संकाय की प्रवेश परीक्षाओं के बारे में भी नवीनतम जानकारी देगा। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की यह प्राथमिकता है कि प्रदेश के विद्यार्थियों को रोजगारोन्मुखी शिक्षा प्रदान करने के साथ ही उन्हें नई व उपयोगी सूचनाओ से संपन्न बनाया जाए।
पोर्टल में खास बात यह कि UNICEF ने देश के सभी राज्यों में से राजस्थान का चयन करते हुए पहला ‘कैरिअर पोर्टल’ यहां प्रारंभ करने की पहल की है।

कैरिअर पोर्टल से कक्षा 9 से 12 वीं के विद्यार्थी उच्च शिक्षण संस्थाओं, यूनिवर्सिटी केरिअर उपयोगी कोर्सेज, देश-विदेश की विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं से संबंधित जानकारी, जॉब ओरिएंटेड कोर्सेज आदि के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

डोटासरा ने बताया कि पोर्टल की शुरुआत सरकार का प्रयास है कि प्रत्येक स्कूल बेहतरीन एजुकेशन सेंटर बनने के साथ ही वे विद्यार्थियों को अपडेट सूचना देने वाले भी हों। इस दिशा में ही ‘कैरिअर पोर्टल’ की पहल होगी।

(Visited 10 times, 1 visits today)

Check Also

सुवि नेत्र चिकित्सालय अब NABH से प्रमाणित

NABH प्रमाणित होने से कोविड-19 महामारी के दौरान नेत्र रोगियों को मिलेगा क्वालिटी ट्रीटमेंट न्यूजवेव@ …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: