Tuesday, 23 April, 2024

मदर टेरेसा निर्मल होम के 200 विमंदितों को यूनानी काड़ा पिलाया

स्वाइन फ्लू से बचाव के लिए यूनानी चिकित्सालय, भीमगंजमण्डी ने निःशुल्क पहल की

न्यूजवेव @ कोटा

राजकीय यूनानी अस्पताल,भीमगंजमंडी द्वारा माला रोड स्थित मदर टेरेसा निर्मल होम में मंगलवार 5 फरवरी को 200 से अधिक विमंदित, असहाय, निशक्त व निराश्रित बुजुर्गों व स्टाफ सदस्यों को स्वाइन फ्लू से बचाव के लिए जड़ी बूटियों से तैयार निशुल्क काढ़ा पिलाया गया।

यूनानी चिकित्सक डॉ. मोहम्मद शमीम खान ने बताया कि कड़ाके की सर्दी में मौसमी बीमारियों व स्वाइन फ्लू से बचने के लिए निशक्तजनों व असहाय विमंदित महिलाओं को रोग प्रतिरोधी क्षमता बढ़ाने के लिए यूनानी हर्बल काढ़ा पिलाना कारगर उपाय है। यह एंटी वायरल काढ़ा होने से संक्रामक बीमारियों के वायरस को तत्काल निष्क्रिय कर देता है।
उन्होंने बताया कि शहर में स्वाइन फ्लू के प्रकोप को देखते हुए इससे पहले कैम्प में मस्जिद गली में 1000 से अधिक जरूरतमन्द लोगों को यूनानी हर्बल काढ़ा पिलाया गया था। शहर के अन्य क्षेत्रों में भी यह काढ़ा पिलाया जाएगा।
इस मौके पर समाजसेवी पीके आहूजा व किशोर मेवाड़ा सहित अन्य लोगों ने विमन्दितों एवम स्टाफ सदस्यों को काढ़ा पिलाने में मदद की। निर्मल होम की सिस्टर मलसिटा ने यूनानी चिकित्सक डॉ शमीम खान की निस्वार्थ सेवाओं के लिये उनका आभार जताया।

(Visited 140 times, 1 visits today)

Check Also

एक माह की नवजात की सांसें थमी तो ENT डॉक्टर ने बचाई जान

न्यूजवेव @ कोटा  कोटा में महावीर ईएनटी अस्पताल के चिकित्सकों ने एक माह की नवजात …

error: Content is protected !!