Friday, 5 June, 2020

31 मार्च तक राजस्थान में लॉक डाउन की घोषणा

न्यूजवेव @ जयपुर

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार रात को कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए अहम फैसला लिया है। पूरे राज्य में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर आगामी 31 मार्च तक लॉक डाउन रहेगा। इसके तहत सरकारी दफ्तर, मार्केट में सभी दुकानें और प्रतिष्ठान सभी बंद रहेंगे। केवल अस्पताल और आवश्यक सेवाएं ही चालू रहेंगी। रविवार से राजस्थान की सीमाएं भी सील कर दी जाएंगी, जिससे अन्य राज्यों के संदिग्ध नागरिक राजस्थान में नही आ सकें।

शनिवार रात सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह अहम फैसला लिया गया है। रोडवेज समेत सार्वजनिक यातायात के सभी वाहन भी बंद रहेंगे। राज्य सरकार ने सभी जिला कलेक्टर को अलर्ट रहने का आदेश जारी किया है।

राज्य सरकार ने पहले ही 31 मार्च तक स्कूल, कॉलेज, कोचिंग, सिनेमा, धार्मिक स्थल, पर्यटन स्थल सहित सभी सार्वजनिक स्थलों को बंद करने के आदेश जारी किए थे। इससे नागरिकों में कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरुकता आ गई है। शनिवार को बाजारों में भीड़ देखने को नही मिली, सिर्फ किराने की दुकानों पर घरेलू सामान खरीदने के लिए कतारे लगी रही। पिछले 3-4 दिनों से अधिकांश लोग घरों में हो आइसोलेट होकर खुद को इन्फेक्शन से बचा रहे हैं। नागरिकों ने बताया कि जिन परिवारों कब बच्चे बाहर पढ़ाई कर रहे हैं अथवा जॉब कर रहे हैं, उनको पहले से सुरक्षित रहने के लिए घर बुला लिया गया है।

0%

User Rating: 4.6 ( 1 votes)
(Visited 136 times, 1 visits today)

Check Also

अपने विचारों व अनुसंधान को पेटेंट कराना कितना जरूरी

सीपीयू द्वारा पेटेंट फाइलिंग पर आयोजित नेशनल ई-कॉन्फ्रेंस में देशभर के विशेषज्ञों ने दी अहम …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: