Tuesday, 23 April, 2024

नेशनल अंडर-14 बॉस्केटबॉल प्रतियोगिता में राजस्थान को ब्रांज मेडल

कोटा से कक्षा-8 की छात्रा चार्वी जाजू बॉस्केटबॉल की राष्ट्रीय खिलाड़ी बनी
न्यूजवेव @ कोटा
स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा छत्तीसगढ़ के राजनंदगांव में आयोजित 65वीं नेशनल अंडर-14 बॉस्केटबॉल प्रतियोगिता में राजस्थान की टीम ने 12 वर्षों बाद कांस्य पदक जीता है। 29 दिसंबर से 2 जनवरी तक हुई इस प्रतियोगिता में देशभर से अंडर-14 में चयनित 34 गर्ल्स टीमों ने भाग लिया। राज्य की टीम में शामिल सोफिया स्कूल से कक्षा-8 की छात्रा चार्वी जाजू ने हाड़ौती का नाम रोशन किया है।

उसके दादा सीए एसडी जाजू व पापा सीए नवनीत जाजू ने बताया कि राज्य की टीम के कोच कोटा के राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल, रोजड़ी में शारीरिक शिक्षक उज्जवल शर्मा एवं क्षेत्रपाल भाटी ने खिलाडियों को अपने अनुभव से सही प्रशिक्षण देते हुये यह जीत दिलाई। फाइनल मैच में राज्य की छात्रा टीम ने कडे़ मुकाबले में महाराष्ट्र की टीम को हराया। इसी तरह, छात्र वर्ग में भी राज्य की टीम ने बिहार की टीम को हराकर कांस्य पदक जीता।

चार्वी ने बताया की टीम में राज्य स्तर पर चयनित 12 खिलाडी थे, इनमें सीकर से 3, जयपुर व भीलवाडा से 2-2, कोटा, अलवर, सिरोही, राजसमंद व झूंझनू से एक-एक छात्रा थी। उसने बास्केटबॉल का प्रशिक्षण शाहबाज खान के नेतृत्व में पूरा किया। सोफिया स्कूल प्रिंसीपल व शिक्षकों ने चार्वी को बधाई देते हुये कहा कि पढ़ाई के साथ राष्ट्रीय स्तर पर खेलकूद में मेडल हासिल कर उसने कोटा का गौरव बढाया है। चार्वी इस वर्ष इंटर स्कूल खेलकूद प्रतियोगिता में भी अव्वल रही थी।

(Visited 438 times, 1 visits today)

Check Also

नवनीत ने AcSIR से हिंदी में पीएचडी करने का कीर्तिमान रचा

न्यूजवेव @नई दिल्ली राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 में उच्च शिक्षा में भारतीय भाषाओं को बढ़ावा देने …

error: Content is protected !!