Monday, 18 October, 2021

जेईई-मेन के चौथे चरण की परीक्षा अब 26 अगस्त से 2 सितंबर तक

विद्यार्थी 20 जुलाई तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन , तीसरे चरण की परीक्षा 20 से 25 जुलाई तक होगी।
न्यूजवेव @ कोटा
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने विद्यार्थी हित में जेईई-मेन के चौथे चरण की परीक्षा तिथी एक माह आगे बढा दी है। इससे पहले चौथे चरण की परीक्षा तिथी 26 जुलाई से 2 अगस्त,2021 घोषित की गई थी। लेकिन अब यह परीक्षा 26 अगस्त से 2 सितंबर तक पांच दिनों में होगी।
केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल के जरिए यह जानकारी दी। इस चरण के लिये अब तक 7.32 लाख विद्यार्थी ऑनलाइन आवेदन कर चुके हैं। विद्यार्थी अंतिम चरण के लिये 20 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कहा कि विद्यार्थी हित में यह महसूस किया गया कि जेईई-मेन के तीसरे एवं चौथे चरण में समय अंतराल आवश्यक है। विद्यार्थी इस अंतराल में तीसरे चरण में की गई त्रुटियों को सुधार कर चौथे चरण में परफॉर्मेंस इंप्रूव कर सकते हैं।
WB-JEE, ISI कोलकाता तथा IIIT हैदराबाद की प्रवेश परीक्षाएं
एजुकेशन एक्सपर्ट देव शर्मा ने बताया कि विद्यार्थी अब WB-JEE, ISI-कोलकाता, IIIT,हैदराबाद आदि संस्थानों की प्रवेश परीक्षाएं तनावमुक्त होकर दे पाएंगे। 16 जुलाई को ट्रिपल-आईटी, हैदराबाद द्वारा UGEE का आयोजन होगा। 17 जुलाई को डब्ल्यूबी-जेईई तथा 18 जुलाई को आईएसआई-कोलकाता एवं फिर 20 जुलाई से जेईई-मेन के तीसरे चरण की परीक्षा प्रारंभ होगी। बिटसेट प्रवेश परीक्षा आगामी 3 से 9 अगस्त के मध्य निर्धारित की गई है।

(Visited 75 times, 1 visits today)

Check Also

श्री फलौदी माताजी को 751 फीट लम्बी भव्य चुनरी चढ़ाई

मेडतवाल वैश्य समाज की कुलदेवी श्री फलौदी माता मंदिर, खैराबाद में नवरात्र स्थापना पर्व प्रारंभ …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: