Saturday, 15 May, 2021

श्रीफलौदी माता मंदिर के पट खुले, श्रद्धालुओं ने की प्रार्थना

न्यूजवेव @ खैराबाद/रामगंजमडी

अखिल भारतीय मेड़तवाल (वैश्य) समाज की सिद्धपीठ श्री फलौदी माता मंदिर,खैराबादधाम के पट मंगलवार 8 सितंबर से दर्शनों के लिये खोल दिये गये। मंदिर संयोजक श्री मोहनलाल चौधरी ने बताया कि कोरोना महामारी में राज्य सरकार की गाइडलाइन की अनुपालना करतेे हुये श्रद्धालुओं के लिये क्रमबद्ध दर्शन व्यवस्था की गई है। समाजबंधु मंदिर प्रांगण में कुलदेवी की प्रतिमा से 25 फीट की दूरी से दर्शन करेंगे। मंदिर में कार्यकर्ता प्रवेशद्वार पर सेनेटाइजर, साबुन से हाथ धोने तथा प्रत्येक दर्शनार्थी को मास्क पहनकर मंदिर में प्रवेश करने सहित सोशल डिस्टेसिंग का पूर्णतः पालन करने में सहयोग करेंगे।


मंदिर श्रीफलौदी माताजी महाराज समिति के कोषाध्यक्ष श्री बालमुकुंद गुप्ता ने बताया कि मंगलवार सुबहः रामगंजमंडी के उपखंड अधिकारी श्री देशन दान ने मंदिर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा आवश्यक दिशानिर्देश दिये। उसके पश्चात् मंदिर के पट खोल दिये गये।


वैष्णव परंपरा के अनुसार,मंदिर में रोज सुबह 5 से 12 बजे तक दर्शन होंगे। प्रातः 7ः30 बजे मंगल आरती होगी तथा 10 से 10ः30 बजे तक राजभोग लगेगा। शाम 4ः30 बजे से रात 9 बजे तक दर्शन होंगे। शाम 5ः30 से 6 बजे राजभोग, 7 बजे संध्या आरती तथा रात्रि 9 बजे शयन आरती होगी। 172 दिन पश्चात् आराध्यदेवी फलौदी माता मंदिर के पट खुल जाने से श्रद्धालुओं ने आम जनता के कोरोना संक्रमण से बचाव तथा समाज में खुशहाली के लिये प्रार्थना की।

(Visited 174 times, 1 visits today)

Check Also

महावीर जयंती पर REET परीक्षा आयोजित करने का कडा विरोध

तिथी आगे बढ़़ाने के लिए संयुक्त जैन समाज संघर्ष मोर्चा के संयोजक एडवोकेट पूनमचंद भंडारी …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: