Tuesday, 23 April, 2024

प्रथम राज्यस्तरीय आचार्य लक्ष्मीकांत जोशी साहित्य प्रतियोगिता

सृजना : सूर्यनगरी के ख्यातनाम साहित्यकार, रंगकर्मी, पत्रकार, शिक्षक आचार्य लक्ष्मीकांत जोशी की स्मृति में साहित्य(कथा) प्रतियोगिता। अंतिम तिथि 16 फरवरी 2019 तक
न्यूजवेव @ जोधपुर
कला, संस्कृति, शिक्षा के लिए प्रतिबद्ध “सृजना” संस्था ने सूर्यनगरी के ख्यातनाम साहित्यकार, रंगकर्मी, पत्रकार, व्यक्तित्व-निर्माता और प्रसिद्ध शिक्षक आचार्य लक्ष्मीकांत जोशी की स्मृति में प्रतिवर्ष अखिल राजस्थान स्तरीय साहित्य प्रतियोगिता प्रारम्भ की है ।
सृजना की कार्यकारिणी के निर्णयानुसार प्रथम अखिल राजस्थान स्तरीय आचार्य लक्ष्मीकांत साहित्य प्रतियोगिता 2018 साहित्य की कथा विधा के क्षेत्र में रखी गई है ।
इस प्रतियोगिता के अंतर्गत राजस्थान के रचनाकार 2015 से दिसम्बर 2018 की अवधि में प्रकाशित अपने कथा-संग्रह अथवा उपन्यास की दो प्रतियाँ अंतिम तिथि 16 फरवरी 2019 तक सृजना-सचिव, घर-गली संख्या 2, चौपासनी ग्राम, जोधपुर 342014 के पते पर केवल रजिस्टर्ड डाक अथवा स्पीड पोस्ट से भेज सकते हैं । रचनाकार को अपने मूल निवास का शपथ पत्र भी संलग्न करना होगा ।
प्रतियोगिता के विस्तृत नियम व आवेदन पत्र सृजना के ब्लॉग http://srujana jodhpur.blogpost.com/ से डाउनलोड किए जा सकते हैं । आवेदन पत्र और शपथ-पत्र के साथ ही आवेदित प्रतियाँ स्वीकृत होंगी ।
सर्व श्रेष्ठ कृति का निर्णय निर्णायक समिति करेगी । निर्णायक मंडल का निर्णय ही अंतिम रूप से स्वीकार्य होगा । चयनित कृति के रचनाकार को  एक भव्य समारोह में 21 हजार रुपए की राशि, सम्मान-पत्र, शॉल, श्रीफल प्रदान कर अभिनंदन किया जाएगा । इस प्रतियोगिता में सृजना कार्यकारिणी के सदस्य भाग नहीं ले सकेंगे ।
प्रतियोगिता के नियम आदि के बारे में अधिक जानकारी हेतु ई मेल srujana.jodhpur@gmail कर और सूचना प्राप्त कर सकते हैं ।
(Visited 241 times, 1 visits today)

Check Also

राजस्थानी मसाले औषधि गुणों से भरपूर, एक्सपोर्ट बढाने का अवसर – नागर

RAS रीजनल बिजनेस मीट-2024 : मसाला उद्योग से जुड़े कारोबारियो ने किया मंथन, सरकार को …

error: Content is protected !!