Thursday, 13 August, 2020

‘प्रिपेयरिंग फॉर बेटर कॅरिअर’ पर RTU में हुई वेबीनार

इंफोसिस इंडिया द्वारा तैयार ‘InfiTQ’ एप जॉब के नये अवसर देगा

न्यूजवेव @ कोटा

राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय कोटा की ऑनलाइन वेबीनार में मुख्य वक्ता इंफोसिस इंडिया के एचआर हेड सुधीर मिश्रा ने स्टूडेंट्स को यूट्यूब लाइव के माध्यम से ‘प्रिपेयरिंग फॉर बैटर कैरियर’ पर उपयोगी व्याख्यान दिया।

Smt.Shuchi Sharma

तकनीकी शिक्षा सचिव श्रीमती शुचि शर्मा ने ‘आनंदम’ नामक नए कोर्स का जिक्र करते हुये कहा कि हर ग्रेजुएट स्टूडेंट को सामाजिक जिम्मेदारियों के साथ प्रत्येक समस्या को तकनीकी या अन्य रूप से दूर करना होगा। जिससे उनमें एक बेहतर इंसान बनने के गुण विकसित होंगे। वेबीनार राज्य के तकनीकी शिक्षा मंत्री सुभाष गर्ग मुख्य अतिथि व तकनीकी शिक्षा सचिव शुचि शर्मा विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित रहे।राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.आर.ए. गुप्ता ने अध्यक्षता की। समन्वयक डॉ.मनीष चतुर्वेदी ने सभी वरिष्ठ प्रोफेसर और अतिथियों का स्वागत किया। वेबीनार में आरटीयू कोटा के समस्त डीन एवं डीन फैकल्टी अफेयर्स प्रो.आनंद माथुर ऑनलाइन जुड़े रहे।

Prof.R.A.Gupta,VC

आर.टी.यू. कुलपति प्रो.आर.ए.गुप्ता ने बताया कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के दौर में यूनिवर्सिटी के कार्य बिना रूकावट ऑनलाइन माध्यम से संचालित किये जा रहे हैं। इतना ही नहीं, सभी विद्यार्थियों की ऑनलाइन क्लासेस लेने से उनका अकादमिक नुकसान नहीं हो सका। आरटीयू से जुडे़ सभी शिक्षक अपने विभागों के कार्य ऑनलाइन माध्यम से पूर्ण कर रहे हैं।
घर बैठे सीखें तकनीकी लैंग्वेज

Dr.Manish Chaturvedi

इंफोसिस इंडिया के एचआर हेड सुधीर मिश्रा ने कोरोना अवधि में घरों पर रहते हुए ऑनलाइन कोर्स करने के लिए इंफोसिस द्वारा लांच एप ‘INfi TQ* की जानकारी दी। इसके माध्यम से स्टूडेंट घर से बाहर निकले बिना ऑनलाइन माध्यम से कंपनियों में काम आने तकनीकी भाषाओं को आसानी से सीख सकते हैं। ऐसा करने से उनको कई अलग नौकरियों के लिए भी अवसर मिलेंगे। इस एप से विद्यार्थियों को अपना मूल्यांकन करने में मदद मिलेगी। वे इंफोसिस जैसी बड़ी कंपनियों में जॉब के लिए तैयार होंगे।

(Visited 100 times, 1 visits today)

Check Also

RTU में ‘सॉफ्ट स्किल्स फॉर सक्सेस इन कॅरिअर’ पर वेबिनार

न्यूजवेव @ कोटा राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय कोटा में 8 अगस्त को ‘Soft Skills for Success …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: