Saturday, 15 June, 2024

हाड़ौती में कांग्रेस के दो बडे़ नेता भाजपा में शामिल

वरिष्ठ कांग्रेस नेता पंकज मेहता और पूर्व मंत्री रामगोपाल बैरवा कांग्रेस छोड भाजपा में
न्यूजवेव@ कोटा
राजस्थान विधानसभा चुनाव में मतदान से दो हफ्ते पहले हाडौती अंचल में कांग्रेस को करारा झटका लगा है। शनिवार को राजस्थान खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी वरिष्ठ कांग्रेस नेता पंकज मेहता और पूर्व मंत्री रामगोपाल बैरवा कांग्रेस छोडकर भाजपा में शामिल हो गये हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी, सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ की मौजूदगी में प्रदेश कार्यालय में पदाधिकारियों ने दोनो नेताओं सहित देश की प्रथम एमबीए सरपंच छवि राजावत को भाजपा की सदस्यता प्रदान कर भव्य स्वागत किया। इनके अलावा पूर्व विधायक अशोक तंवर सहित अन्य समर्थकों ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली।
याद दिला दंे कि पंकज मेहता लाडपुरा क्षेत्र से एवं रामगोपाल बैरवा पीपल्दा से दावेदारी कर रहे थे लेकिन कांग्रेस आलाकमान ने दोनो जमीनी नेताओं को टिकट नहीं दिया। मेहता इससे पहले कोटा दक्षिण से चुनाव लड चुके हैं। वे एआईसी के सदस्य, कांग्रेस के प्रदेश महासचिव, प्रदेश प्रवक्ता एवं झालावाड जिला प्रभारी भी रहे हैं। मेहता की निष्कलंक छवि से कोटा की तीनों सीटों कोटा उत्तर, कोटा दक्षिण एवं लाडपुरा में कांग्रेस को आंतरिक नुकसान उठाना पड सकता है। वे विद्यार्थी जीवन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में बहुत सक्रिय रहे हैं। कोटा उत्तर के कुछ वार्ड पार्षद भी भाजपा में शामिल होने के कयास लगाये जा रहे हैं। रामगंजमंडी से विधायक रहे रामगोपाल बैरवा पीपल्दा क्षेत्र में भी गहरा जुडाव रखते हैं। वे बैरवा समाज के अग्रणी नेता हैं।
कांग्रेस में बढ रही है भीतरघात
इस विधानसभा चुनाव में हाडौती के कोटा, बारां, झालावाड एवं बूंदी जिले में कांग्रेस को आंतरिक कलह का सामना करना पड़ रहा है। वरिष्ठ नेताओं ने बताया कि कांग्रेस आलाकमान द्वारा प्रत्येक जिले में समर्पित नेताओं की उपेक्षा कर अनजान चेहरों को टिकट देने से कार्यकताओं में आक्रोश व्याप्त है। कई सीटों पर बगावती प्रत्याशी मैदान में होने से कांग्रेस प्रत्याशियों को आंतरिक विरोध का सामना भी करना पड रहा है।

(Visited 131 times, 1 visits today)

Check Also

स्वयंसेवकों में हो कर्तव्य पालन की प्रतिबद्धता – निम्बाराम

– कोटा में राजस्थान क्षेत्र के 20 दिवसीय संघ कार्यकर्ता विकास वर्ग-प्रथम का समापन न्यूजवेव@कोटा …

error: Content is protected !!