Tuesday, 18 June, 2024

नगर निगम कोटा उत्तर में नेता प्रतिपक्ष के नाम पर भाजपा में दरारें

कोटा उत्तर में नगर निगम के 70 में से विपक्ष के 19 वार्ड पार्षद है, इनमें से भाजपा के 12 एवं निर्दलीय 2 पार्षदों ने जताया विरोध
न्यूजवेव@ कोटा
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश नेतृत्व ने नगर निगम कोटा दक्षिण एवं उत्तर के लिये नेता प्रतिपक्ष की घोषणा कर दी है। कोटा दक्षिण से तलवंडी के पार्षद विवेक राजवंशी एवं कोटा उत्तर से स्टेशन क्षेत्र के पार्षद लव शर्मा नेता प्रतिपक्ष बनाये गये हैं।
लेकिन नगर निगम कोटा उत्तर में लव शर्मा को नेता प्रतिपक्ष बनाने का 12 भाजपा एवं 2 निर्दलीय पार्षद मिलकर विरोध कर रहे हैं। उन्होंने प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया को पत्र भेजकर पार्टी के समर्पित संघ से जुडे़ पार्षद नंदकिशोर मेवाडा को नेता प्रतिपक्ष बनाने की मांग की है। विरोध करने वाले पार्षदों ने कहा कि लोकसभा स्पीकर कांग्रेस के बूथ पर बैठने वाले पार्षद को नेता प्रतिपक्ष बनाकर पार्टी को हराने पर तुले हुये हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि वे लोकसभा में भाजपा का प्रचार करते हैं और विधानसभा में प्रहलाद गुंजल को हराने के लिये यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल का प्रचार करते हैं। वे पार्टी को लगातार कमजोर करने पर तुले हुये हैं।
विरोध करने भाजपा पार्षदों में संदीप नायक, कुसुम सैनी, पूजा केवट, पूजा सुमन, रवि मीणा, नवल सिंह, राकेश सुमन पुटरा, मेघा गुर्जर, बीरबल लोधा, बलविंदर सिंह बिल्लू, नंदकिशोर मेवाडा और रामगोपाल शामिल हैं। इन पार्षदों का कहना है कि हमने नंदकिशोर मेवाडा को नेता प्रतिपक्ष चुन लिया है। प्रदेशाध्यक्ष चाहे हमें पार्टी से निष्कासित कर देंगे तो वह भी हमें स्वीकार है। लेकिन कांग्रेस का साथ देने वाले पार्षद को हम नेता प्रतिपक्ष के रूप में स्वीकार नहीं करेंगे।

(Visited 343 times, 1 visits today)

Check Also

स्वयंसेवकों में हो कर्तव्य पालन की प्रतिबद्धता – निम्बाराम

– कोटा में राजस्थान क्षेत्र के 20 दिवसीय संघ कार्यकर्ता विकास वर्ग-प्रथम का समापन न्यूजवेव@कोटा …

error: Content is protected !!