Monday, 15 August, 2022

चंद घंटों की बारिश से ही कोटा शहर हुआ जलमग्न

मूलभूत सुविधाओं को छोड़ चंद कामों पर हुई धन की बर्बादी- गुंजल
न्यूजवेव @कोटा

शनिवार को चंद घंटों में हुई लगातार बरसात से पूरा शहर जलमग्न हो गया। नालियां जाम होने से शहर की कई बस्तियों में घरों व दुकानों में पानी घुस गया, जिससे नागरिकों को परेशानी होने के साथ दुकानदारों को आर्थिक नुकसान भी उठाना पडा है।
पूर्व भाजपा विधायक प्रहलाद गुंजल ने आरोप लगाया कि कांग्रेस द्वारा शहर में मूलभूत सुविधाओं को छोड़कर स्मार्ट सिटी के बजट से सिर्फ सौंदर्यीकरण पर पानी की तरह पैसा बहाया जा रहा है। उन्होनें कहा कि समूचे शहर में चले रहे अनियोजित विकास से आम जनता तंग आ चुकी है। नगर निगम व यूआईटी द्वारा शहर में कई ऐसे काम किए जा रहे हैं जो जनता के धन की बर्बादी है।
गुंजल ने कहा कि शहर के बड़े नालों को तोड़कर आरसीसी की छोटी नालियां बना देने से शहर की कई आवासीय कॉलोनियों में जलभराव की स्थिति बनी है। नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल द्वारा चंद चौराहो, फ्लाईओवर व अंडरपास को शहर का विकास बताया जा रहा है जबकि जनता बिजली, पानी, सडक, नालों की सफाई को लेकर परेशान है। सीवरेज के नाम पर पूरे शहर की सडकों को एक साथ खोद देने से नागरिकों को आवागमन में बहुत परेशानी उठानी पड रही है।
नयाखेड़ा में बरसात से फसलें हुई बर्बाद
नगर निगम कोटा उत्तर के वार्ड नंबर 29 गणेशपाल के नयाखेड़ा में रोड निर्माण के दौरान ठेकेदार व न्यास अधिकारियों की लापरवाही से नाला जाम हो गया। जिससे आसपास के दर्जनों खेतों में पानी भर गया। खेतों में पानी भरने से 40 से 50 बीघा में फसलों के नष्ट की संभावना है। स्थानीय पार्षद व नागरिकों ने बरसात से पहले रोड निर्माण के दौरान नाला जाम होने की शिकायत कई बार न्यास अधिकारियों से की परंतु उसे गंभीरता से नहीं लिया। जिससे शनिवार को चंद घंटों की बारिश से दर्जनों खेतों में 4 से 5 फुट पानी भर गया। इससे कई किसानों की 40 से 50 बीघा की फसलें बर्बाद हो गई हैं।

(Visited 39 times, 1 visits today)

Check Also

कोटा जंक्शन क्षेत्र में नालो का दूषित पानी घरों में घुसा

न्यूजवेव @ कोटा लोकतंत्र रक्षा मंच, राजस्थान के कार्यवाहक प्रदेशाध्यक्ष हनुमान शर्मा ने जिला कलक्टर …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: