Monday, 15 August, 2022

कोटा जंक्शन क्षेत्र में नालो का दूषित पानी घरों में घुसा

न्यूजवेव @ कोटा
लोकतंत्र रक्षा मंच, राजस्थान के कार्यवाहक प्रदेशाध्यक्ष हनुमान शर्मा ने जिला कलक्टर एवं नगर निगम कोटा उत्तर की महापौर मंजू मेहरा को पत्र लिखकर जानकारी दी कि शनिवार को शहर में हुई बरसात से कोटा जंक्शन क्षेत्र में नालो का दूषित पानी घरो एवं दुकानों में घुस रहा है। इस अव्यवस्था एवं गंदगी से स्टेशन क्षेत्र की जनता बेहद त्रस्त है।
उन्होंने बताया कि कोटा जंक्शन क्षेत्र में संजय नगर मुख्य बडे नाले सहित अन्य नालो की बरसात से पूर्व सफाई नही की गई, जिसके कारण लोगों को यह नुकसान उठाना पड़ रहा है। रेलवे स्टेशन तक आने जाने का मार्ग, गुरुद्वारा, रंगपुर रोड, डडवाडा जैसे कई स्थानों पर पानी का जमाव हो रहा है। नालियं अवरूद्ध हो गई हैं। इस गंदगी से स्कूल जाने वाले सैकडों बच्चों का स्वास्थ्य भी खतरे में है।
शर्मा ने मांग की कि सबसे पहले मुख्य बडे नाले की युद्ध स्तर पर सफाई की जाये। बाद में इससे जुड़े अन्य नालो की भी सफाई हो। निगम में अच्छे इंजीनियर व अधिकारी तैनात हैं। इसके बावजूद हर बार व्यवस्थाएं पोल खोल देती है।
उन्होने मांग की कि नगर निगम के पास सफाई से सम्बंधित जो भी तकनीकी मशीने उपलब्ध हों, उनको शहर के जलभराव वाले क्षेत्रों में भेजकर आम जनता को तत्काल राहत पहुंचाई जाये। निगम के अधिकारियों को निर्देश दंे कि दूषित पानी घरों या दुकानों में घुसने से रोके अन्यथा इससे क्षेत्र में बीमारियां फैलने का अंदेशा बना रहेगा।

(Visited 192 times, 1 visits today)

Check Also

चंद घंटों की बारिश से ही कोटा शहर हुआ जलमग्न

मूलभूत सुविधाओं को छोड़ चंद कामों पर हुई धन की बर्बादी- गुंजल न्यूजवेव @कोटा शनिवार …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: