Friday, 29 March, 2024

लग्जरी कारों को डिजिटल डिवाइस से चुराने वाला गिरोह पकडा

कोटा पुलिस को मिली बडी सफलता, मोस्ट वांटेड लग्जरी वाहन चोर गिरोह का सरगना शेरसिंह मीणा दो साथियों सहित दिल्ली से गिरफ्तार
न्यूजवेव@कोटा

कोटा शहर पुलिस ने लग्जरी कारों को डिजिटल तकनीक से चुराने वाले अंतरराज्यीय गिरोह को दिल्ली से पकडने में सफलता प्राप्त की है। शहर पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने बताया कि लग्जरी वाहन चोर गिरोह के सरगना शेरसिंह उर्फ शेरु उर्फ रतनसिंह धाधरैन को उसके दो अन्य साथियों के साथ दिल्ली से गिरफ्तार किया है। उससे वाहन चोरी में प्रयुक्त मारुती एस एंड क्रोस कार भी बरामद की है। शेरसिह पर राजस्थान, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों में लूट, चोरी, वाहन चोरी, डकैती आदि के 4 दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं।
उन्होंने बताया कि शहर में लग्जरी वाहनो की चोरी होने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण जैन के नेतृत्व में सीआई वृत्त प्रथम अमरसिंह राठौड के सुपरविजन में एसएचओ जवाहरनगर वासुदेव सिंह, पुलिस निरीक्षक के नेतृत्व में कांस्टेबल धर्मेन्द्र, गोकुल, हरवेन्द्र, राजेन्द्र, सुनिल, राजु, भागीरथ को शामिल कर विशेष टीम का गठन किया गया।


उन्होंने बताया कि शेरसिंह बयाना थाने का कुख्यात हार्डकोर अपराधी है। इस पर उत्तरप्रदेश के मथुरा, बुलन्दशहर, सिकन्दराबाद एंव मध्यप्रदेश के मुरैना, ग्वालियर, इन्दौर राजस्थान के भरतपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, दौसा, कोटा शहर, भीलवाङा, जीआरपी कोटा एंव सवाईमाधोपुर आदि थानो में 1995 से अब तक वाहन चोरी, लूट, हत्या का प्रयास, राजकार्य में बाधा, फरारी, डकैती सहित आर्म्स एक्ट के प्रकरण दर्ज है। पुलिस को चकमा देकर शेरसिंह कई बार पुलिस कस्टडी से भाग चुका है। शेर सिंह अपने गिरोह के साथी सदस्यो को हाईटेक कार चोरी करने की ट्रेनिंग दे चुका है। उन्होंने बताया कि यह ट्रेन से आता है। महंगी कार की चोरी करने चंद मिनटों में हाई सिक्योरिटी लाँक तोड़ कर महंगी कारें उड़ा ले जाता है।
शेरसिंह ने कोटा शहर की जीवनशैली से प्रभावित होकर लग्जरी कारों की चोरी करने के लिये कोटा को चुना। महंगी लग्जरी गाड़ियों को चोरी करने के बाद कानपुर और लखनऊ जैसे शहरों में बेचता था। गिरफ्तार शेरसिंह व अन्य अभियुक्तो से पुछताछ व विस्तृत अनुसंधान जारी है। उन्होंने बताया कि टीम की मेहनत पर पुलिस महानिदेशक राजस्थान, अतिरिक्त महानिदेशक अपराध शाखा राजस्थान, महानिरीक्षक पुलिस अपराध शाखा राजस्थान, पुलिस महानिरीक्षक कोटा रेन्ज द्वारा प्रशंसा की है। अतिरिक्त महानिदेशक अपराध शाखा राजस्थान द्वारा टीम को 25 हजार रुपये के ईनाम की घोषणा की है।
6 अप्रैल को चुराई थी टाटा हैरियर
तलवंडी निवासी अक्षित गुप्ता ने टाटा हैरियर कार  RJ20 CJ 2466 को 6 अप्रेल को मध्यरात्री में चोरी होने की रिपोर्ट पेश की जिस पर प्रकरण संख्या 93/2023 धारा 379 भादस थाना जवाहर नगर में दर्ज है। शेर सिंह अपने सदस्यो के साथ पॉश इलाकों में महंगी और लग्जरी कार को टारगेट करता है। वह डिजीटल टूल डिवाईस से कार को अनलॉक करने में माहिर है। आधुनिक टाटा हैरियर बीएस-6 मॉडल की कार का दरवाजा तोडने के लिए मास्टर की, स्क्रू ड्राईवर, हैण्ड ग्राईण्डर का इस्तेमाल करता है। उन्होंने बताया कि तकनीक का फायदा उठाकर शेर सिंह अपने गिरोह के साथ मिलकर आधुनिक वाहनो की चोरी करता है। वाहन चोरी में काम आने वाली डिजिटल डिवाईस सहित अनेक उपकरण व फर्जी नम्बर प्लेटें बरामद की है।

(Visited 207 times, 1 visits today)

Check Also

कांग्रेस धारा 370 लाई, भाजपा ने इसे हटाया, यही विचारधारा का अंतर- बिरला

-भाजपा प्रत्याशी के रूप में कांग्रेस समेत विपक्ष पर प्रहार न्यूजवेव@ कोटा लोकसभा चुनाव में …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: