Thursday, 25 April, 2024

बारां रोड़ पर एलन का 7 मंजिला सुपथ कैंपस शुरू

कोचिंग स्टूडेंट्स के लिए सिंगल प्वाइंट डेस्टिनेशन पूरी तरह तैयार

न्यूजवेव @ कोटा

एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट के शहर में महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट बारां रोड पर सुपथ कैम्पस में गुरूवार से क्लासेज शुरू कर दी गई। पहले दिन आए कोचिंग विद्यार्थियों का क्षेत्र के नागरिकों ने तिलक कर, फूल भेंट कर मुंह मीठा करवाया। एलन के सबसे बड़े करीब 2 लाख वर्गफीट में निर्माणाधीन विशाल कैम्पस को सुपथ नाम दिया गया है।

संस्थापक निदेशक राजेश माहेश्वरी ने भूमिपूजन के समय यहां अगस्त से रेगुलर क्लासेज शुरू करने की घोषणा की थी।  नीट की तैयारी के लिए यहां अल्फा अचीवर्स बैच की क्लासेज शुरू की गई। एलन के वाइस प्रसीडेंट विनोद कुमावत सहित वरिष्ठ फेकल्टी ने विद्यार्थियों को क्लासरूम में पढ़ाई, डाउट काउंटर्स, टेस्ट, रिवीजन व रिजल्ट आदि की जानकारी दी।

9 क्लासरूम,निःशुल्क वाहन सुविधा

सुपथ कैम्पस में पहले चरण में एक फ्लोर पर क्लासेज शुरू हुई। यहां कुल 9 क्लासरूम हैं, जिनमें से 6 में क्लासेज लगेंगी और 3 डाउट काउंटर्स होंगे। यहां तक आने-जाने के लिए विद्यार्थियों को निःशुल्क वाहन सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। रियायती दरों पर हॉस्टल और भोजन की व्यवस्था की गई है।

2 लाख वर्गफीट में 7 मंजिला ग्रीन कैम्पस
माहेश्वरी ने बताया कि यह एलन का अब तक का सबसे बड़ा अत्याधुनिक कैम्पस ग्रीन व ईको फ्रेंडली होगा। यहां करीब 2 लाख वर्गफीट में विशाल कैम्पस तैयार होगा। भूतल के साथ 7 मंजिला भवन तैयार होगा, हर फ्लोर पर 9 क्लासरूम होंगे। एक शिफ्ट में 15 हजार विद्यार्थी अध्ययन कर सकेंगे। पूरी तरह से सोलर पैनल आधारित यह पहला भवन होगा। वेस्ट वाटर मैनेजमेंट के जरिए बूंद-बूंद काम में ली जाएगी। रेन वाटर हार्वेस्टिंग के लिए सिस्टम तैयार किया जाएगा।

सिंगल प्वाइंट डेस्टिनेशन
सुपथ कैम्पस कोचिंग स्टूडेंट्स के लिए सिंगल प्वाइंट डेस्टिनेशन होगा। यहां एडमिशन डेस्क शुरू कर दी गई। साथ में काउंसलिंग डेस्क, फ्रंट ऑॅिफस, हॉस्टल हेल्प डेस्क, ट्रांसपोर्ट हेल्प डेस्क, डाउट काउंटर्स, फूड जोन, यूनिफॉर्म डिस्ट्रीब्यूशन, स्टडी मेटेरियल सेंटर सभी चालू कर दिए गए हैं।

क्षेत्र के नागरिकों ने मनाई खुशियां

सुपथ में क्लासेज शुरू होने पर बारां रोड की कॉलोनियों में खुशी की लहर दौड गई। क्लास में आए कोचिंग विद्यार्थियों का क्षेत्र के नागरिकों ने उत्साह से मुंह मीठाकर स्वागत किया।हॉस्टल संचालक, व्यवसायी परिवारों के साथ सुपथ कैम्पस पहुंचे और विद्यार्थियों का तिलक लगाकर स्वागत किया। उन्होंने विद्यार्थियों को गुलाब के फूल भेंट किये।

 

(Visited 413 times, 1 visits today)

Check Also

आपका एक-एक वोट देश को मजबूत करेगा – अमित शाह

न्यूजवेव @कोटा कोटा-बूंदी सीट पर चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में शनिवार को भाजपा के …

error: Content is protected !!