Wednesday, 24 July, 2024

मर्दानी कोरोना योद्धा के रूप में पत्रकार मेघा जैन का सम्मान

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा, मेघा का सम्मान करते हुए हम गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं, सुनेल क्षेत्र में सैकड़ों लोगों की मदद की, प्रशासन व जनता के बीच संवाद सेतू बनी

हितेश कुमार
न्यूजवेव @सुनेल

कोरोना काल में जब देश में हाहाकार मचा हुआ था। हर व्यक्ति परेशान था, ऐसे हालात में सुनेल की युवा पत्रकार मेघा जैन ने कोरोना वारियर्स के रूप में पूरे क्षेत्र के लोगों की अपनी क्षमता  के अनुरूप मदद की। कोरोना का ऐसा खौफ था कि लोग जब एक दूसरे से बात करने में भी कतरा रहे थे, तब मेघा जैन ने न सिर्फ लोगों को चिकित्सालयों तक पहुंचाया वरन दानदाताओं के सहयोग से उनके लिए भोजन व आवागमन की सुविधा का भी इंतजाम करवाया।

स्वयं को मर्दानी के रूप में सार्थक करते हुए पत्रकार मेघा जैन ने लॉकडाउन में क्षेत्र के आमजन और प्रशासन के बीच सेतू का काम किया। हर कोई इसकी इस सेवा से प्रभावित हुआ। उन्होंने खुद के स्वास्थ्य की चिंता किए बिना सैकड़ों लोगों को राहत पहुंचाई । मेघा जैन के मददगार स्वभाव का सिलसिला यही नहीं थमा इसके बाद उन्होंने लोगों की कोरोना का टीका लगवाने के प्रति जागृत किया। घर घर जाकर समझाया, पीले चावल दिए, कई लोगों को तो स्वयं स्वास्थ्य केंद्र तक लेकर आई और टीका लगवाया। कोरोना योद्धा के रूप में मेघा जैन का मदद का सिलसिला पूरे समय तक चला और आज तक भी जिन्होंने टीके नहीं लगवाये वो उनकी समझाईश कर रही है। मेघा जैन के इस अभूतपूर्व सेवा कार्य से हर कोई प्रभावित हुआ। जिला प्रशासन व निजी संस्थानों ने उन्हें सम्मानित किया।

पूर्व सीएम वसुंधरा ने मेडल से नवाजा

मेघा जैन द्वारा मर्दानी योद्धा के रूप में किए गए सेवाकार्यो के बारे में सुनकर पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमति वसुंधरा राजे भी काफी प्रभावित हुई और उन्होंने सुनेल आकर हजारों लोगों की उपस्थिति में मेघा जैन की सेवा को हर किसी के लिए अनुकरणीय बताते हुए उनका आत्मीय सम्मान अभिनंदन किया। उन्हें सम्मान पत्र व मेडल से नवाजा श्रीमति राजे ने कहा कि मेघा जैन का सम्मान कर हम स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। इस अवसर पर सासंद दुष्यंत सिंह, पूर्व मंत्री श्रीकृष्ण पाटीदार, आर पी एस सी के पूर्व चेयरमैन श्याम सुंदर शर्मा, विधायक नरेंद्र नागर, गोविन्द रानीपुरिया, कालूराम मेघवाल, संजय जैन ताऊ, गोविंद धाकड़, अशोक दुबे, प्रेम पालीवाल, और राजेंद्र टेलर काका आदि मौजूद रहे।
मददगार छवि है मेघा की
पत्रकार मेघा जैन की पूरे क्षेत्र में मददगार व्यक्तित्व के रूप में छवि बनी हुई है। हंसमुख मदृभाषी, निर्भीक व निष्पक्ष पत्रकार के रूप में जानी पहचानी जाने वाली मेघा जैन हर जायज कार्यो के लिए सदैव मदद के लिए तैयार रहती है। लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाना, चिकित्सा सेवा पहुंचाना व दानदाताओं से सहयोग दिलाने में हमेशा अग्रणी रही है। लोगों को तम्बाकू व धूम्रपान की लत छोडऩे के प्रति लोगों को प्रेरित करने का भी उनका अभियान निरन्तर जारी है।

(Visited 262 times, 1 visits today)

Check Also

हॉस्टल्स से यूडी टैक्स की वसूली आवासीय श्रेणी में हो

जयपुर में विधायक संदीप शर्मा के साथ यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा से मिला प्रतिनिधिमंडल …

error: Content is protected !!