Monday, 22 July, 2024

कोटा के कोचिंग संस्थानों में लौटी रौनक

अच्छी खबर: पहले दिन कक्षाओं में फेकल्टी-स्टूडेंट्स में दिखा उत्साह

न्यूजवेव @ कोटा

राज्य सरकार के निर्देशानुसार कोटा में ऑफलाइन बुधवार 1 सितंबर से शुरू हो गई। सभी कोचिंग संस्थानों में पहले दिन स्टूडेंट्स में उत्साह नजर आया। पेरेन्ट्स भी साथ आए और कोविड प्रोटोकॉल्स के तहत सैनेटाइजेशन, सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क जैसी सावधानियों के साथ क्लासरूम में पढ़ाई शुरू हुई।

फैकल्टी क्लासरूम में पहुंचे तो स्टूडेंट्स ने तालियां बजाकर स्वागत किया। क्लासरूम कोचिंग शुरू होने का उत्साह कोटा में उत्सव की तरह देखा जा रहा है। यहां स्टूडेंट्स और फैकल्टीज ही नहीं वरन आमजन भी खुश है। यहां ऑटो चालक से लेकर छोटे व्यापारी, सड़क किनारे थड़ी वालों, हॉस्टल संचालक, मैस संचालक सहित हर वर्ग खुश है।

राज्य सरकार की घोषणा के साथ ही इंजीनियरिंग व मेडिकल में कॅरियर बनाने के इच्छुक स्टूडेंट्स के कोटा लौटने का दौर जारी है। अलग-अलग साधनों से कोटा में पिछले एक सप्ताह में हजारों स्टूडेंट्स कोटा पहुंच चुके हैं। कोटा के कोचिंग संस्थानों द्वारा बैच के अनुसार अलग-अलग तिथियों में क्लासरूम कोचिंग की शुरुआत की जा रही है। इसके तहत 1 सितम्बर से 15 सितम्बर तक क्लासरूम कोचिंग शुरू होगी। इसके अलावा नए बैचेज की घोषणा कोटा के कोचिंग संस्थानों द्वारा की गई है। कोटा कोचिंग स्टूडेंट्स के लिए हर तरह से तैयार है, जो अब तक ऑनलाइन एजुकेशन ले रहे थे वे अब ऑफलाइन के लिए भी आवेदन कर सकते हैं।
*पढ़ाई के साथ गाइडलाइन की पालना होगी*
एलन कैरियर इंस्टिट्यूट के निदेशक नवीन माहेश्वरी ने कहा कि एजुकेशन सिटी कोटा में आने वाले सभी स्टूडेंट्स का स्वागत है। अभिभावकों ने एक बार फिर कोटा पर विश्वास जताया है। कोटा स्टूडेंट और पेरेन्ट्स की हर अपेक्षा पर खरा उतरने का प्रयास करेगा। राज्य सरकार द्वारा जारी की गई गाइड लाइन की पूरी पालना की जाएगी। स्टूडेंट्स के हित में वैक्सीनेशन और अन्य कार्यक्रम भी जारी रहेंगे।

(Visited 411 times, 1 visits today)

Check Also

कोटा में प्रत्येक कोचिंग विद्यार्थी की यूनिक आईडी बनेगी

कोचिंग विद्यार्थियों को अन्य कोर्सेस की जानकारी भी दें, फीस वापसी की सरल पॉलिसी बनायें, …

error: Content is protected !!