Thursday, 25 April, 2024

हाईकोर्ट की रोक से थर्ड ग्रेड शिक्षक बैरंग लौटे

थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती में ज्वाइनिंग के लिये पहुंचे अभ्यर्थी खाली हाथ घर लौटे

वसीम खान

न्यूजवेव सुनेल

झालावाड़ जिले के पंचायत समिति सुनेल में थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती प्रथम लेवल पर कोर्ट की रोक हटने पर 13 फरवरी को 123 शिक्षक जॉइनिंग करने पहुंचे। इनमें से कई अभ्यर्थी राज्य के अलग-अलग जिलों से थे। लेकिन इस बीच जोधपुर हाईकोर्ट द्वारा दोपहर 2 बजे एक बार फिर सुनवाई करते हुये थर्ड ग्रेड लेवल प्रथम अध्यापक भर्ती में नियुक्ति पर 25 फरवरी तक अंतरिम रोक लगा दी।

यह खबर मिलते ही दूर-दूर से नियुक्ति पत्र लेने आए अभ्यर्थियों में अफरा-तफरी मच गई। पंचायत समिति प्रशासन ने पुलिस अधिकारियों को सूचित कर अभ्यर्थियों को समझाया। अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि हाईकोर्ट ने जो रोक लगाई गई उसका पंचायत समिति में कोई आदेश नहीं आया है। इसके बावजूद किसी को भी नियुक्ति प्रमाण पत्र जारी नहीं किया जा रहा है। उधर, पंचायत समिति ने उच्च अधिकारियों से वार्ता के बाद नियुक्ति पत्र देने पर रोक लगा दी।

123 अभ्यर्थियों की उम्मीदें टूटी 

धौलपुर के जयदीप सिंह पंचायत समिति पिड़ावा के खेजड़िया विद्यालय में नियुक्ति के लिए एक दिन पहले आ गए थे लेकिन उन्हें नियुक्ति पत्र नहीं मिल सका। भरतपुर की भारती मालव ने बताया कि मुझे सेमली भवानी स्कूल मिला हैए सुबह से ही नियुक्ति पत्र के इंतजार में पंचायत समिति में भूखे प्यासे बैठे रहे लेकिन शाम को हाईकोर्ट के निर्देश पर हमें लौटना पड़ रहा है। धौलपुर के सत्येंद्र सिंह और टोंक के दीपक सिंह गुर्जर आंदोलन की वजह से मुश्किल से पंचायत समिति परिसर तक पहुंचे लेकिन नौकरी की जगह निराशा हाथ लगी।
विकास अधिकारी महेश चौधरी ने कहा कि हमने 123 तृतीय श्रेणी प्रथम लेवल के अभ्यर्थियों के नियुक्ति पत्र तैयार कर लिए थे लेकिन हाईकोर्ट द्वारा रोक लगाने के बाद उच्चाधिकारियों के निर्देश मिलने पर नियुक्ति पत्र नहीं जारी किए जा सके।

(Visited 163 times, 1 visits today)

Check Also

हार न मानें बल्कि उससे सीख लेकर खुद को चुनौती दें और आगे बढ़ते जाएं – डॉ. गोस्वामी

मोटिवेशनल सेमिनार : मोशन एजुकेशन में जिला कलक्टर ने ली लाइव क्लास न्यूजवेव @कोटा जिला …

error: Content is protected !!