Saturday, 15 June, 2024

फिजिक्सवाला विद्यापीठ कोटा में कक्षा-11वीं से हिंदी माध्यम के बैच 10 मई से

जेईई और नीट की तैयारी के लिये हिंदी माध्यम के विद्यार्थियों को भी मिलेगी क्वालिटी कोचिंग

न्यूजवेव @कोटा
फिजिक्सवाला विद्यापीठ कोटा ने कक्षा-11वीं से जेईई एवं नीट विद्यार्थियों के लिए हिंदी माध्यम के बैचेस शुरू करने की घोषणा की है। संस्थान के सेंटर हेड कुंदन कुमार ने बताया कि इस सत्र की शुरुआत से ही देशभर के विद्यार्थी एवं अभिभावकगण जेईई एवं नीट की तैयारी के लिये हिंदी माध्यम के बैच शुरू करने का अनुरोध कर रहे थे।
संस्थान ने छात्रहित में यह निर्णय लिया कि प्रवेश परीक्षाओं की कोचिंग हिंदी माध्यम में भी प्रारंभ की जाये ताकि गरीब व मध्यम वर्ग के ऐसे विद्यार्थी जो सरकारी स्कूलों में हिंदी माध्यम से पढाई करते हुये जेईई या नीट की तैयारी करना चाहते है, वे भी अच्छी शिक्षा से वंचित न रहें।
उन्होंने बताया कि कक्षा-11वीं के जेईई विद्यार्थियों लिए के हिंदी माध्यम बैच 10 मई,2023 से प्रारम्भ होंगे। उनका प्रथम ओरिएंटेशन 8 मई को होगा। इसी तरह, कक्षा-11वीं के नीट विद्यार्थियों के लिए भी हिंदी माध्यम के बैच 10 मई से प्रारम्भ होंगे। उनका प्रथम ओरिएंटेशन 9 मई को होगा।
सेंटर हेड कुंदन कुमार ने बताया कि फिजिक्सवाला विद्यापीठ कोटा में ड्रॉपर विद्यार्थियों के लिए पहले से ही हिंदी माध्यम के जेईई एवं नीट के बैच संचालित है। गौरतलब है की फिजिक्सवाला भारत का एक शीर्ष एड-टेक प्लेटफार्म है जो कक्षा-7 से 12वीं तक के विद्यार्थियों और जेईई व नीट प्रवेश परीक्षा की तैयारी करने वालों को ऑनलाइन एवं ऑफलाइन माध्यम में किफायती शुल्क पर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान कर रहा है।

(Visited 1,037 times, 1 visits today)

Check Also

स्वयंसेवकों में हो कर्तव्य पालन की प्रतिबद्धता – निम्बाराम

– कोटा में राजस्थान क्षेत्र के 20 दिवसीय संघ कार्यकर्ता विकास वर्ग-प्रथम का समापन न्यूजवेव@कोटा …

error: Content is protected !!