Monday, 27 June, 2022

फिजिक्स वाला विद्यापीठ ने कोटा में खोला क्लासरूम कोचिंग सेंटर

– जेईई-मेन, एडवांस्ड और नीट-यूजी के लिये क्लासरूम कोचिंग, 11वीं एवं 12वीं के ड्रॉपर्स को भी मिलेगी स्तरीय कोचिंग।
– देश के 101वें यूनिकॉर्न स्टार्टअप ‘फिजिक्स वाला’ ने शिक्षा नगरी में खोला पहला सेंटर।
– अनएकेडमी के बाद दूसरे बडे़ संस्थान ने कोचिंग की राजधानी कोटा को चुना।
न्यूजवेव@ कोटा
कोचिंग विद्यार्थियों के लिये अच्छी खबर। देश में किफायती फीस पर ऑनलाइन कोचिंग देने वाले एड-टेक प्लेटफॉर्म पीडब्ल्यू (फिजिक्सवाला) ने एजुकेशन हब कोटा में अपना पहला क्लासरूम कोचिंग सेंटर ‘पीडब्ल्यू विद्यापीठ’ शुरू किया है।
फिजिक्सवाला के संस्थापक और सीईओ अलख पाण्डेय ने बताया कि संस्थान में इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिये अनुभवी एवं उच्च शिक्षित फैकल्टी टीम द्वारा विद्यार्थियों को 24 घंटे डाउट सॉल्यूशन के साथ प्रतिस्पर्धा में अग्रणी बनाये रखने के लिये क्वालिटी क्लासरूम कोचिंग दी जायेगी। शुरूआत में प्रत्येक क्लास में 125 स्टूडेंट्स पर एक फैकल्टी होंगे ताकि प्रत्येक विद्यार्थी पर पर्सनल फोकस किया जा सके।


स्टूडेंट्स की डिमांड पर फिजिक्सवाला ने राजस्थान के कोटा में अपना पहला ऑफलाइन सेंटर खोलकर शिक्षा नगरी में हलचल मचा दी है। कोरोना महामारी के दौरान ऑनलाइन कोचिंग से जुडे़ लाखों विद्यार्थी चाहते थे कि अब नये सत्र में पीडब्ल्यू का ऑफलाइन सेंटर भी कोटा में खोला जाये, जिससे उन्हें नेशनल लेवल का कॉम्पिटिशन मिल सके। फिजिक्सवाला ने नया सेंटर इसी विजन के साथ खोला है।
इस सेंटर के माध्यम से कोटा आने वाले सभी राज्यों के कोचिंग विद्यार्थियों को ऑनलाइन एवं ऑफलाइन पढाई करने का दोहरा फायदा मिल सकेगा। यूनिकॉर्न क्लब में शामिल होने के बाद पीडब्ल्यू द्वारा यह पहली बड़ी घोषणा है। कोटा सेंटर पर 1,000 से अधिक स्टूडेंट्स पहले ही प्रवेश ले चुके हैं।
कोटा का अटूट ट्रेक रिकॉर्ड है
उन्होंने कहा कि कोटा मे सेंटर खोलने का फैसला कई कारणों से किया है। विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाएं अच्छी रैंक से पास करने में कोटा का अटूट ट्रेक रिकॉर्ड है। इस शहर ने कई वर्षों से सर्वश्रेष्ठ कोचिंग के मामले में देशभर के स्टूडेंट्स और अभिभावकों का भरोसा जीता है। सर्वेक्षण 2011 के अनुसार, कोटा की औसत साक्षरता दर 82.80 फीसदी है जो राष्ट्रीय औसत 74.04 फीसदी से भी अधिक है।
किफायती और सबकी पहुंच में हो शिक्षा
पीडब्ल्यू (फिजिक्सवाला) के कोटा सेंटर हेड पंकज सिजेरिया ने कहा, ‘पीडब्ल्यू की स्थापना से ही हम शिक्षा को किफायती और सबकी पहुंच में बनाने के लिए प्रयासरत हैं। आने वाले वर्षों में भी हम दोनों प्रमुख पहलुओं पर जोर देगे। कोटा में सेंटर खोलना हमारी इसी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।
पीडब्ल्यू एजुकेशन इंडस्ट्री में इनोवेशन के साथ सरल और किफायती शिक्षा के लिए सर्वश्रेष्ठ कोचिंग संस्थान बनकर उभरा है। ईकोसिस्टम के जरिये हम जो क्रांति पैदा कर रहे हैं, उससे कोटा सेंटर कोचिंग स्टूडेंट्स को अपनेे सपने सच करने के लिये अनुकूल शैक्षणिक वातावरण प्रदान करेगा।

नए सत्र से कोचिंग स्टूडेंट्स को एजुकेशन हब कोटा में जेईई एवम नीट-यूजी क्लासरूम कोचिंग के लिए एलन, रेजोनेंस, वाइब्रेंट एकेडमी, करियर पॉइंट, मोशन, बायजु-आकाश, अनएकेडमी एवम फिजिक्सवाला जैसे बड़े व प्रमुख कोचिंग संस्थानों में पढ़ने के विकल्प मिलेंगे। कोटा में ब्रांड कोचिंग इंस्टिट्यूट खुलने से बाहरी राज्यो के विद्यार्थियों की संख्या तेजी से बढ़ने की संभावना है।

(Visited 423 times, 29 visits today)

Check Also

कर्नाटक 12वीं बोर्ड रिजल्ट घोषित, टॉप-10 रैंक पर रेजोनेंस-बेस के विद्यार्थियों का कब्जा

कर्नाटक 12वीं बोर्ड (PUC 2) परीक्षा 2022 में रेजोनेंस – बेस के विद्यार्थियों का टॉप …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: