Wednesday, 24 April, 2024

कोचिंग विद्यार्थियों की दस्तक से कोटा में आई खुशहाली

एलन कॅरिअर इंस्टीटयूट के ओरियंटेशन सत्र में शामिल हुए 3 हजार स्टूडेंट्स व पेरेंट्स
न्यूजवेव @ कोटा

कोेरोना महामारी के तीन वर्ष बाद नये सत्र से कोटा में अन्य राज्यों से आने वाले कोचिंग विद्यार्थियों की संख्या तेजी से बढ गई है। इससे कोचिंग संस्थानों, हॉस्टल, मैस तथा मार्केट में नये सत्र की खुशहाली देखने का मिल रही है। कदम-कदम पर कोचिंग विद्यार्थियों की हलचल से शहर की आवासीय कॉलोनी में पीजी रूम से टू-लेट के बोर्ड हटने लगे हैं। ऑटोरिक्शा, रेस्तरां, होटल, स्टेशनरी, साइकिल, मोबाइल सहित सभी क्षेत्रों में नये विद्यार्थियों के लिये पलक-पावडे बिछाये जा रहे हैं।
सोमवार को इन्द्र विहार में एलन कॅरिअर इंस्टीटयूट के सद्भाव परिसर में जेईई के विद्यार्थियों का ओरियंटेशन समारोह हुआ, जिसमें 3000 से अधिक विद्यार्थी एवं अभिभावक शामिल हुए। अगले सप्ताह में एलन के 14 ओरिएंटेशन सत्रों में करीब 20 हजार विद्यार्थी एवं अभिभावक शामिल होंगे।

‘रूक जाना नहीं, कहीं तू हार के…’


एलन निदेशक बृजेश माहेश्वरी ने कहा कि प्रत्येक विद्यार्थी को रोजाना पॉजिटिव रहना है। रोज यह सोेचें कि मैं कोटा किसलिये आया हूं, मेरा लक्ष्य क्या है। कोटा आकर संकल्प करें कि यहां से कुछ बनकर ही निकलेंगे। आप अपने माता-पिता से दूर तो हो रहे हैं, लेकिन ध्यान रखें कि ये दुरियां आपके संकल्प की नजदीकियां बढ़ाएंगी। शिक्षा के साथ संस्कार देना एलन की परम्परा है। आप आईआईटीयन या डॉक्टर बनने के साथ एक अच्छा इंसान बनकर जायें।
वाइस सीनियर प्रेसिडेंट विनोद कुमावत ने संस्थान की कार्य प्रणाली, सुविधाओं और व्यवस्थाओं की जानकारी दी। अंत में ‘रूक जाना नहीं, कहीं तू हार के…’ गीत गाते हुए विद्यार्थियों को सफल इंसान बनने के लिए शुभकामनाएं दी।

(Visited 386 times, 1 visits today)

Check Also

हार न मानें बल्कि उससे सीख लेकर खुद को चुनौती दें और आगे बढ़ते जाएं – डॉ. गोस्वामी

मोटिवेशनल सेमिनार : मोशन एजुकेशन में जिला कलक्टर ने ली लाइव क्लास न्यूजवेव @कोटा जिला …

error: Content is protected !!