Wednesday, 28 February, 2024

एलन कॉमर्स में कक्षा-11वीं कक्षा के लिए नये बैच 7 जुलाई से

एलन कॉमर्स द्वारा कॅरियर गाइडेंस सेमिनार
न्यूजवेव @ कोटा
एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के कॉमर्स डिवीजन द्वारा 15 मई को एलन कॉमर्स सरोकार कैम्पस, तलवंडी पर कॅरियर गाइडेंस सेमिनार आयोजित की गई। सेमिनार में संस्थान के वाइस प्रेसिडेंट अमित गुप्ता ने एलन संस्थान की 34 वर्षों की स्वर्णिम उपलब्धियों, प्रवेश परीक्षाओं में उत्कृष्ट परिणाम एवं अतुलनीय शैक्षणिक वातावरण के बारे में जानकारी दी।
एलन कॉमर्स कोटा के सेंटर हेड सीए विवेक बंसल व मैनेजर ऑपरेशंस सीए सौरभ मूंदड़ा ने कॉमर्स के विद्यार्थियों एवं उनके अभिभावकों को कॉमर्स में उभरते कॅरियर विकल्पों की जानकारी दी। एलन कॉमर्स डिवीजन में कक्षा-11वीं के लिए नये बैच 7 जुलाई से प्रारंभ होंगे।
सीए सौरभ मूंदड़ा ने CA व CS के सभी कोर्सेस के बारे में जानकारी देते हुये कहा कि CA फाइनल परीक्षा पास करने तक विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। सीए बनने से पहले सीए फाउंडेशन की परीक्षा होती है। जिसमें मर्केंटाइल लॉ, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड, जनरल इकोनॉमी, अकाउंट जैसे सब्जेक्ट होते हैं। जबकि कंपनी सेक्रेटरी (CS) बनने के लिए आपको सीएस कोर्स अच्छे जॉब अवसर प्रदान करता है। उन्होने बताया कि किसी भी प्रोफेशनल कोर्स को करने के लिए विद्यार्थी की नींव यानी कक्षा-11वीं और 12वीं कक्षा में मजबूत होनी चाहिए।
सीए विवेक बंसल ने 12वीं कॉमर्स के बाद सीयूईटी (CUET) परीक्षा के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कॉमर्स के क्षेत्र में कई कोर्स हैं, जिन्हें करने के बाद विद्यार्थी को अच्छी कंपनियों में बेहतर प्लेसमेंट मिल सकता है। एलन कॉमर्स में प्रवेश लेने के लिये कॉमर्स के विद्यार्थियों में जबर्दस्त उत्साह देखने को मिला।

(Visited 174 times, 1 visits today)

Check Also

एस. आर. पब्लिक स्कूल ने होनहार तेजस्विनी को किया सम्मानित

न्यूजवेव@ कोटा एस. आर. पब्लिक सीनियर सेकंडरी स्कूल (SRPS) में महमदपुर, बयाना (भरतपुर) निवासी सात …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: