Monday, 22 July, 2024

ऑनलाइन कोचिंग में भी कोटा का वर्चस्व

‘ई-सरल’ संस्थान के 5 छात्रों को जेईई-मेन में 99.9 परसेंटाइल अंक, 120 से अधिक ने 99 से अधिक स्कोर किया
न्यूजवेव @ कोटा

जेईई-मेन,2021 के तीन चरणों में ऑनलाइन कोचिंग ले रहे विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन कर 99 परसेंटाइल से अधिक एनटीए स्कोर प्राप्त किया है, जिसके आधार पर वे जेईई-एडवांस्ड,2021 के लिये क्वालिफाई हो जायेंगे।
ऑनलाइन कोचिंग संस्थान ‘ई-सरल’ के निदेशक सारांश गुप्ता ने बताया कि 5 विद्यार्थियों ने संस्थान से ऑनलाइन कोचिंग लेकर 99.9 परसेंटाइल अंक प्राप्त किये हैं। जबकि 50 से अधिक स्टूडेंट्स को 99.5 परसेंटाइल अंक मिले हैं। तीन चरणों की परीक्षा में 120 से अधिक विद्यार्थियों को 99 परसेंटाइल स्कोर अर्जित कर नया कीर्तिमान रच दिया है।


उन्होंने बताया कि ई-सरल के छात्र अभिनव रेड्डी, शिवांश गांधी, देवांशु, महर्षि दिवाकर एवं हिरल गर्ग ने 99.9 से अधिक परसेंटाइल अंक प्राप्त किये हैं। इसी तरह, छात्रा हिरल गर्ग एवं छात्र करण गौतम ने मैथ्स में 100, विनायक एम ने फिजिक्स में 100 अंक प्राप्त कर शीर्ष ऑल इंडिया रैंक पक्की कर ली है। संस्थान से विभिन्न राज्यों के 50 से अधिक स्टूडेंट्स को 99.5 परसेंटाइल अंक मिले हैं जबकि 120 से अधिक ने 99 से अधिक अंक प्राप्त किये हैं।
सारांश ने बताया कि शहर से एक ही परिवार के तीन आईआईटीयन शिक्षकों ने कोरोना महामारी के दौरान सभी राज्यों के विद्यार्थियों को घर बैठे ऑनलाइन कोचिंग देते हुये दूसरे वर्ष में रिकॉर्ड सफलता प्राप्त की है। जेईई-मेन के चौथे चरण में भी संस्थान के विद्यार्थियों का स्कोर इम्प्रूव होने की उम्मीद है। संस्थान के छात्र नीलेश को जेईई-मेन के दूसरे चरण में मात्र 33 परसेंटाइल अंक मिले थे लेकिन सही गाइडेंस मिलने से तीसरे चरण में उसे 99.7 परसेंटाइल अंक मिले हैं।

(Visited 1,474 times, 1 visits today)

Check Also

हॉस्टल्स से यूडी टैक्स की वसूली आवासीय श्रेणी में हो

जयपुर में विधायक संदीप शर्मा के साथ यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा से मिला प्रतिनिधिमंडल …

error: Content is protected !!