Tuesday, 18 June, 2024

एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट ने किया कॉमर्स कोचिंग का श्रीगणेश

एलन के 34वें स्थापना दिवस पर इंजीनियरिंग व मेडिकल के बाद अब कॉमर्स में क्वालिटी कोचिंग की शुरूआत, पहले चरण में मुंबई व कोटा में होंगे स्टडी सेंटर
न्यूजवेव @ कोटा
एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट ने सोमवार को 34वें स्थापना दिवस के अवसर पर कॉमर्स के विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण क्लासरूम कोचिंग देने की घोषणा की। निदेशक गोविंद माहेश्वरी ने पत्रकारों को बताया कि 18 अप्रैल,1988 में एलन ने कोटा में 8 विद्यार्थियों से कोचिंग की शुरूआत की थी, आज 34 वर्षों में शिक्षा और संस्कार के साथ एलन संस्थान देश के 40 शहरों में 200 स्टडी सेंटर्स के माध्यम से देश के 2.50 लाख विद्यार्थियों को क्लासरूम कोचिंग दे रहा है। एलन से लाखों विद्यार्थी इंजीनियरिंग एवं मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं में शीर्ष रैंक से सफल होकर कॅरिअर की उंचाइयों को छू रहे हैं।

उन्होंने बताया कि गत 10 वर्षों से हजारों अभिभावकों ने कॉमर्स में भी गुणवत्तापूर्ण कोचिंग प्रारंभ करने का आग्रह किया। एलन ने पहले चरण में कोटा एवं मुुबई से एलन कॉमर्स डिविजन प्रारंभ करने का निर्णय लिया है। इसका पहला बैच कक्षा 11वीं के लिये जून अंत तक प्रारंभ कर दिया जायेगा। प्रवेश की सूचना एलन वेबसाइट पर दे दी जायेगी।

निदेशक राजेश माहेश्वरी ने बताया कि विद्यार्थियों के अच्छे कॅरिअर के लिये एलन ने 34 वर्ष पहले छोटी सी शुरूआत की थी, एलन की अनुशसित शिक्षा प्रणाली ने सभी राज्यों के लाखों विद्यार्थियों एवं अभिभावकों का विश्वास अर्जित किया है। अगले 5 वर्षों में हम क्षमताओं का विस्तार करते हुये देश के 5 लाख विद्यार्थियों को क्लासरूम कोचिंग देंगे।
निदेशक बृजेश माहेश्वरी ने कहा कि एलन क्वालिटी एजुकेशन में खुद से मुकाबला करते हुये आगे कदम बढा रहा है। सभी संकायों की अनुभवी फैकल्टी विद्यार्थियों के प्रति समर्पित होकर तैयारी में जुटे रहते हैं। एलन शिक्षा के क्षेत्र में हर नई चुनौती को संकल्प के साथ पूरा करेगा।
सफलता के नये अध्याय रचेगा ‘एलन कॉमर्स’


निदेशक नवीन माहेश्वरी ने कहा कि एलन टीम ने कोरोना महामारी के दौरान कोटा से 50 हजार कोचिंग विद्यार्थियों को सुरक्षित अपने घरों तक पहुंचाने जैसा चुनौतीपूर्ण कार्य किया है। दूसरी व तीसरी लहर में देशभर के अध्ययन केंद्रों से 1.65 लाख विद्यार्थियों को नियमित ऑनलाइन कोचिंग देकर प्रवेश परीक्षाओं में शीर्ष रैंक से सफलता दिलाई। अब क्लासरूम कोचिंग का नया सत्र विविधत प्रारंभ हो चुका है, जिसमंें ‘एलन कॉमर्स’ सफलता के नये अध्याय रचेगा।
नया सत्र जून अंत से
हॉलटाइम एक्जीक्यूटिव आनंद माहेश्वरी ने बताया कि एलन कॉमर्स डिविजन द्वारा कक्षा-11वीं एवं 12वीं के लिये सीए-सीपीटी, सीएस-फाउंडेशन व एक्जीक्यूटिव कोर्स की परीक्षाओं की गुणवत्तापूर्ण क्लासरूम कोचिंग दी जायेगी। कक्षा-10वीं के रिजल्ट के बाद से कॉमर्स कोचिंग के लिये नये बैच प्रारंभ कर दिये जायेंगे। पहले चरण में कोटा व मुंबई से शुरूआत होगी। बाद में सभी सेंटर्स पर कॉमर्स कोचिंग डिविजन प्रारंभ कर दिये जायेंगे। क्लासरूम पढाई के साथ स्टूडेंट्स को रिकॉर्डेड लेक्चर भी उपलब्ध कराये जायेंगे, जो रिवीजन में उपयोगी होंगे।

(Visited 627 times, 1 visits today)

Check Also

नीट-यूजी,2024 के टॉप-100 में एलन के 40 स्टूडेंट्स

NEET-UG 2024 : एलन के सभी कैम्पस में स्टूडेंट्स-टीचर्स ने मनाया विक्ट्री सेलिब्रेशन न्यूजवेव@ कोटा …

error: Content is protected !!