Friday, 19 July, 2024

फिजिक्सवाला विद्यापीठ द्वारा देश के 40 शहरों में ‘कम फीस पर क्वालिटी कोचिंग’

कोटा कोचिंग में क्रांति – पीडब्ल्यू के दूसरे वर्ष में जेईई व नीट के लिये कक्षा-11वीं से हिंदी माध्यम बैच 10 मई से

न्यूजवेव @ कोटा

‘फिजिक्स वाला विद्यापीठ’ (PW Vidhyapeeth) देश का पहला ऐसा शीर्ष एड-टेक प्लेटफार्म है, जो लाखों स्टूडेंट्स का विश्वास जीतकर JEE Main, Advanced, NEET-UG, Foundation, UPSC, SSC, NDA, Finance, GATE, CA जैसे क्षेत्रों में सफलता के सपने सच कर रहा है। यही वजह है कि मात्र एक वर्ष में इंस्टीटयूट कम फीस पर क्वालिटी क्लासरूम कोचिंग देने मे सफल रहा, जिससे इस शैक्षणिक सत्र में कोटा सेंटर पर हजारों नये स्टूडेंटस प्रवेश ले चुके है।


भारत के शिक्षा जगत में कम फीस पर क्वालिटी कोचिंग देने का पीडब्ल्यू मंत्र हर वर्ग के स्टूडेंट्स में आत्मविश्वास पैदा कर रहा है। पीडब्ल्यू विद्यापीठ सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म होने से स्टूडेंट्स की डिमांड पर अब ऑफलाइन क्लासरूम कोचिंग भी लाखों स्टूडेंट्स की पहली पसंद बन चुका है।
फाउंडर डायरेक्टर अलख पांडे ने बताया कि ऑनलाइन में क्वालिटी कोचिंग देने के बाद जुलाई,2022 से पीडब्ल्यू ने जैसे ही एजुकेशन सिटी कोटा में अनुभवी फैकल्टी टीम के साथ ऑफलाइन क्लासरूम कोचिंग सेंटर प्रारंभ किया, कोचिंग इंडस्ट्री में नई क्रांति देखने को मिल रही है। पीडब्ल्यू के कोचिंग स्टूडेंट्स जेईई या नीट की तैयारी करते हुये पूरे कॉन्फिडेंस के साथ अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।
कम कोचिंग फीस पर क्वालिटी कोचिंग देने के उद्देश्य से पीडब्ल्यू विद्यापीठ ने जेईई-मेन, एडवांस्ड एवं नीट-यूजी प्रवेश परीक्षाओं के साथ फाउंडेशन के लिये अनुभवी फैकल्टी द्वारा तैयार स्टडी मैटेरियल, डाउट सॉल्विंग काउंटर्स, एक समान बैचेज, मेंटरिंग, मार्गदर्शन सेशन और बेहतरीन स्टूडेंट केअरिंग मिलने से आज हजारों स्टूडेंट्स की पहली पसंद है-पीडब्ल्यू विद्यापीठ।
देश के 40 शहरों में 60 क्लासरूम सेंटर्स
पीडब्ल्यू ने अपनी सेवाओं का विस्तार करते हुये कोटा, जयपुर, जोधपुर, सीकर, पिलानी, पटना, नांदेड़, नईदिल्ली, नोएडा, पुणे, बैंगलुरू, इंदौर, भोपाल, भुवनेश्वर, बिलासपुर, अहमदाबाद, गांधीनगर, सूरत, बडोदरा, लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, आगरा, फरीदाबाद, गाजियाबाद, गोरखपुर, मोतीहरि, नारनौल, माल्दा, हल्दानी, धनबाद, रांची, पूर्णिया, राउरकेला, गुवाहाटी, सिलीगुडी, कोलकाता, चंडीगढ़ सहित देश के 40 शहरों में कुल 60 ऑफलाइन कोचिंग सेंटर खोल दिये हैं।
PWSAT से 90 % स्कॉलरशिप


नये शैक्षणिक सत्र में कक्षा-7 से 12वीं तक के स्टूडेंट्स आगामी 7 मई एवं 14 मई को प्रातः 10 से 11 बजे तक PWSAT परीक्षा देकर 90% तक स्कॉलरशिप के हकदार बन सकते हैं। पीडब्ल्यू के ऑफलाइन सेंटर पर उनको वार्षिक कोचिंग फीस में यह छूट लेने का अवसर मिलेगा। अब तक 273 पीडब्ल्यू सेट परीक्षा के माध्यम से लगभग 11 हजार स्टूडेंट्स को 23 करोड़ 70 लाख रू की स्कॉलरशिप दी जा चुकी है।

हिंदी माध्यम के बैच 10 मई से


फिजिक्सवाला विद्यापीठ कोटा कें सेंटर हेड कुंदन कुमार ने बताया कि विद्यापीठ ने कक्षा-11वीं से जेईई एवं नीट विद्यार्थियों के लिए हिंदी माध्यम के बैच शुरू करने जा रहा है। जिससे गरीब व मध्यम वर्ग के ऐसे विद्यार्थी जो सरकारी स्कूलों में हिंदी माध्यम से पढाई करते हुये जेईई या नीट की तैयारी करना चाहते है, उनको भी क्वालिटी कोचिंग मिल सकेगी। उन्होंने बताया कि कक्षा-11वीं के जेईई विद्यार्थियों के लिए हिंदी माध्यम बैच 10 मई,2023 से प्रारम्भ होंगे। उनका प्रथम ओरिएंटेशन 8 मई को होगा। इसी तरह, कक्षा-11वीं के नीट विद्यार्थियों के लिए भी हिंदी माध्यम के बैच 10 मई से प्रारम्भ होंगे। उनका प्रथम ओरिएंटेशन 9 मई को होगा। सेंटर हेड ने बताया कि फिजिक्सवाला विद्यापीठ कोटा में ड्रॉपर विद्यार्थियों के लिए पहले से ही हिंदी माध्यम के जेईई एवं नीट के बैच संचालित है।

(Visited 2,123 times, 1 visits today)

Check Also

भक्तों को असमय कष्टों से मुक्त कर देतें हैं श्रीकृष्ण- अचार्य त्रिवेदी

कोटा में श्रीमद भागवत कथा के चौथे सोपान में हुई अमृत वर्षा न्यूजवेव @कोटा  विनोबाभावे …

error: Content is protected !!