Wednesday, 19 June, 2024

भाजपा सरकार कोटा में नया एयरपोर्ट बनायेगी – प्रधानमंत्री

न्यूजवेव@ कोटा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 नवंबर मंगलवार को कोटा के दशहरा मैदान में आयोजित विराट जनसभा में कहा कि कांग्रेस ने चम्बल रिवर फ्रंट में कैसे कैसे घोटाले किये हैं, यह आप सब अच्छी तरह जानते हैं। दुनिया की सबसे बडी घंटी को जबरन जल्दबाजी में खुलवाने का दबाव बनाया, जिसनेे े एक इंजीनियर और एक गरीब मजदूर का जीवन ही छीन लिया। आज इंजीनियर का बेटा और शहर की जनता खुलकर बोल रही है कि कांग्रेस के स्थानीय मंत्री ने 25 नवंबर से पहले यह घंटा खुलवाने के लिये लगातार दबाव बनाया। राजस्थान में आने वाली भाजपा सरकार न केवल इस हादसे की जाचं करवायेगी बल्कि सबको समान न्याय देना का सुनिश्चित करेगी। प्रदेश में पेपर लूटने वालों के लॉकर भी टूटेंगे और आरोपी जेल में होंगे।
मोदी ने कांग्रेस पर तुष्टिकरण का आरोप लगाते हुये कहा कि इस धरती पर सब लोग बडे गर्व से कहते हैं दाल-बाटी-चूरमा , हाडौती के सूरमा। लेकिन सूरमाओं की इस धरती को कांग्रेस ने दंगाइयों का खुला मैदान बना दिया है। पीएफआई एक आतंकी संगठन है, उस पर भारत सरकार ने प्रतिबंध लगा रखा है। लेकिन कोटा में पीएफआई की रैली व जुलूस निकले हैं। कांग्रेस सरकार सोई हुई है। तुष्टिकरण की गुलाम कांग्रेस सरकार आतंक परस्तों से डरती है। वह राजस्थान का भला चाहने वालों पर कार्रवाई करती है।
प्रधानमंत्री ने चुटकी लेते हुये कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार के पतन का काउंटडाउन शुरू हो गया है। यहां के जादूगर कितनी भी जादूगरी कर ले, राजस्थान की जनता की ताकत के सामने इस जादूगर के काले जादू से 3 दिसंबर को कांग्रेस सरकार भी छूमंतर हो जायेगी। आजकल लाल डायरी के पन्ने जैसे जैसे खुल रहे हैं, जादूगरजी के चेहरे पर हवाइयां उड रही है। इस डायरी से साफ होगा कि कांग्रेस ने पांच साल में जल, जंगल और जमीन को कैसे बेचा है।
कोटा एयरपोर्ट का सपना साकार होगा
प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार कोटा में नया एयरपोर्ट खोलने नही देना चाहती है, इसलिये बार-बार कमियां छोडी जा रही हैं। लेकिन 3 दिसंबर को जब राजस्थान में सरकार बदलेगी तो कोटा के एयरपोर्ट का सपना भी साकार होगा। यह मोदी की गारंटी है, जो अवश्य पूरी होगी। आपको 25 नवंबर को हर बूथ पर कमल खिलाना है।
उन्होंने विश्वास दिलाया कि किसान कल्याण भाजपा की प्राथमिकता में है। झालावाड के संतरे और बारां के लहसुन का तडका देश-विदेश में पहंुचे, इसके लिये हम विशेष प्रयास कर रहे हैं। भाजपा की सरकार बनने के बाद राजस्थान के किसानों को पीएम सम्मान निधी की राशि बढाकर 12 हजार रू दी जायेगी।
राजस्थान में पेट्रोल 12रू महंगा क्यों
राजस्थान में कांग्रेस सरकार आम जनता के साथ फरेब कर रही है। राजस्थान में भाजपा सरकार ने डीजल-पेट्रोल पर टैक्स कम किया था लेकिन गहलोत सरकार ने टैक्स बढाकर पेट्रोल पडौती राज्यों से 12 रू महंगा कर दिया है। आज गुजरात, मध्यप्रदेश, हरियाणा व यूपी जहां भाजपा सरकारें हैं, वहां पेट्रोल सस्ता है। बिजली में भी यहां की जनता के साथ खिलवाड हो रहा है। बिजली की दरें कम करने की बजाय बिजली के बिल में रिकवरी के नोटिस दिये जा रहे हैं। मैं गारंटी देता हूं कि 3 दिसंबर के बाद भाजपा सरकार बनते ही यहां डीजल-पेट्रोल के दामों की समीक्षा कर जनहित में फैसला लिया जायेगा।
कोटा में महिलाओं से वोट खरीदने की कोशिश
प्रधानमंत्री मोदी ने हाडौती के चारों जिले से पहुंचे विराट जनसमूह से कहा कि सीएम के एक करीबी मंत्री की एक हरकत कम से पूरा राजस्थान और देश देखकर चकित है। एक महिला को पैसों का लालच देकर वोट खरीदने की कोशिशें हो रही हैं, उस बहन की धन्यवाद जिसने दागी मंत्री और उसकी टोली को पैसे लौटकर आईना दिखा दिया। महिला बलात्कार व उत्पीडन बढने पर यही मंत्री कहते हैं, राजस्थान मर्दों का प्रदेश हैं। मैं प्रदेश के युवाओं से पूछना चाहता हूं क्या कोई नारी का अपमान करे, उसे कोई मर्द कहता है। गहलोत जी ऐसी क्या मजबूरी है कि आपके दरबारी महिलाओं के लिये क्या बोल रहे है।
मोदी ने जनता को आगाह किया कि कांग्रेस सरकार में राजस्थान में इंसान का सरेआम गला काट दिया जा रहा है और जश्न मनाया जा रहा है। झालावाड में दलित युवकों के साथ जो बर्ताव हुआ, उसे पूरे देश में देखा है। राजस्थान में तीज-त्यौहार दंगो की भेंट चढ गये। इन दंगाइयों के खिलाफ कार्रवाई करने पर कांग्रेस सरकार खामोश रही। छबडा दंगे का आरोपी सीएम आवास के रेड कारपेट पर चलता है। भाजपा और कांग्रेस सरकार में यही फर्क है।
इससे पूर्व मंगलवार सुबह प्रधानमंत्री ने बारां जिले के अन्ता में रोड शो के दौरान कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकारण इन तीन बुराइयों की प्रतीक है। जब तक ये तीन बुराइयां दूर नही होगी, यह संकल्प पूरा होना मुश्किल है।

(Visited 105 times, 1 visits today)

Check Also

मंगलम सीमेंट द्वारा जल संरक्षण के लिये ‘बिरला उत्तम’ का नया स्वरूप लांच

सीएसआर के तहत श्री फलौदी माता मंदिर एवं वीर तेजाजी मंदिर में भेंट किया नया …

error: Content is protected !!