Saturday, 13 April, 2024

हैंगिंग ब्रिज पर हल्के वाहनों से टोल टेक्स नहीं

भारी जनाक्रोश के बाद सांसद ओम बिरला दिल्ली में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मिले। मंत्री ने गैर वाणिज्यिक वाहनो से टोलटैक्स नहीं वसूलने के निर्देश दिए।
न्यूजवेव, कोटा

MP Om Birla meet to Cabinet Minister Mr Nitin Gadkari at New delhi

चंबल नदी के ईस्ट-वेस्ट कोरिडोर पर नवनिर्मित हैंगिंग ब्रिज पर शहरवासियों से हल्केवाहनों पर गुरूवार रात से ही टोलटेक्स नहीं लिया जाएगा। गुरूवार को सांसद ओम बिरला ने दिल्ली में केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की और उन्हें चम्बल नदी पर बने हैंगिंग ब्रिज पर आम जनता से टोल टैक्स वसूल किए जाने पर उपजे भारी जनाक्रोश की जानकारी दी।

इस पर केंद्रीय मंत्री ने एनएचएआई के चेयरमैन से बात कर हैंगिंग ब्रिज पर कोटा-बून्दी जिले के हल्के व गैर वाणिज्यिक वाहनों से टोल टैक्स नहीं लिए जाने के निर्देश दिए।

सांसद बिरला ने बताया कि हैंगिंग ब्रिज से शहरवासी जुडे़ हुए हैं, वे शहर में एक कोने से दूसरे कोने में जाने के लिए ब्रिज का इस्तेमाल करते हैं, ऐसे में आम नागरिकों के यातायात को देखते हुए इसे हल्के वाहनों के लिए टोलटैक्स से मुक्त रखा जाए। पिछले दिनों अचानक टोलटैक्स लागू कर देने से ब्रिज पर हल्के वाहनों की लंबी कतारें लगने लगी। इस पर केवल भारी वाणिज्यिक वाहनों से टोलटैक्स लेना न्यायोचित है।

जनता ने जबर्दस्त विरोध किया
गौरतलब है कि इस सप्ताह कांग्रेस कमेटी ने अलग-अलग आंदोलन कर हैंगिंग ब्रिज पर टोलटैक्स लागू करने का कड़ा विरोध किया। कांग्रेस के प्रदेश महासचिव पंकज मेहता व शिवकांत नंदवाना ने हैंगिंग ब्रिज पर प्रदर्शन कर जनता का विरोध दर्ज कराया। मेहता ने कहा कि शहर में अनंतपुरा से नांता तक जाने वालों को भी टोलटैक्स देना पड़ रहा था, जो सरासर गलत है। शहर से 25 किमी दूर धनेश्वर टोल नाके पर पहले से सभी हल्के वाहनों से टोलटैक्स वसूल किया जा रहा है। जनता पर टैक्स थोपने का सभी वर्गों ने जबर्दस्त विरोध किया। जिससे अंततः सरकार को झुकना पड़ा।

newswavekota@gmail.com

(Visited 424 times, 1 visits today)

Check Also

जेईई मेन अप्रैल-सेशन में पहले दिन एनटीए ने पकड़े नकल के 10 मामले

** एक केस में कैंडिडेट बदला हुआ था, वहीं 9 अनुचित साधनों के प्रयोग के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!