Monday, 15 August, 2022

आरटीयू कोटा द्वारा बीटेक फाइनल का रिजल्ट घोषित

– बीटेक फाइनल ईयर की 11 ब्रांचों का रिजल्ट  94.7 % रहा

न्यूजवेव @ कोटा

यूनिवर्सिटी डिपार्टमेंट्स, राजस्थान तकनीकी विश्विद्यालय कोटा के बी. टेक. अंतिम वर्ष आठवें सेमेस्टर का मुख्य एवं पूरक परीक्षाओं का रिजल्ट 29 जुलाई को घोषित किया गया।

आर टी यू के डीन फैकल्टी अफेयर्स प्रोफेसर अनिल के. माथुर ने बताया कि जून के अंतिम सप्ताह में आठवें सेमेस्टर की परीक्षा में एरोनाटिकल, सिविल, कंप्यूटर, इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी, इलेक्ट्रॉनिक्स कम्युनिकेशन, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, इंस्ट्रूमेंटेशन, पेट्रोकेमिकल, पेट्रोलियम, एवं प्रोडक्शन इंजीनियरिंग सहित कुल 11 ब्रांचों के परीक्षा परिणाम घोषित किये गए ।

परीक्षा में सम्मिलित कुल 552 परीक्षार्थियों में से 523 परीक्षार्थियों को उत्तीर्ण घोषित किया गया एवं इस प्रकार परिणाम 94.7 प्रतिशत दर्ज किया गया।
इससे पूर्व एक दिवस पहले ही सातवें सेमेस्टर की अप्रैल में पूर्ण हुई बी. टेक. की परीक्षाओं का भी परिणाम घोषित किया गया जिसमें कुल 565 विद्यार्थी सम्मिलित हुए । उक्त परीक्षा का परिणाम 92.9 प्रतिशत दर्ज किया गया एवं कुल 525 विद्यार्थी उत्तीर्ण घोषित किये गए। इन परीक्षाओं के परिणाम से छात्रों में बहुत उत्साह की लहर है।

प्रोफ़ेसर माथुर ने बताया कि आरटीयू कोटा से उत्तीर्ण फाइनल वर्ष के छात्र छात्राओं की बहुराष्ट्रीय कंपनियों में 42 लाख सालाना पैकेज तक चयन हुआ है। इन छात्रों का रिजल्ट जरूरी था ताकि छात्र कॉर्पोरेट पनियों में अपनी उपस्थिति दे सके।

थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा 3 अगस्त से
यूनिवर्सिटी डिपार्टमेंट्स के तृतीय सेमेस्टर की मुख्य/पूरक परीक्षाओं का आयोजन दिनांक 3 अगस्त से एवं प्रथम सेमेस्टर कि पूरक परीक्षाओं का आयोजन दिनांक 4 अगस्त से किया जा रहा है।

(Visited 117 times, 1 visits today)

Check Also

रामगढ़ बिजलीघर में पक्षियों के लिये बना 6 मंजिला आशियां

जैसलमेर जिले का पहला 60 फीट उंचा पक्षीघर, जिसमें 780 से अधिक परिंदे करेंगे बसेरा …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: