Tuesday, 19 January, 2021

राजनैतिक हस्तक्षेप के कारण बेखौफ हुये अपराधी

  • कोटा शहर में चाकूबाजी से 4 की मौत, 12 से अधिक घायल
  • कांग्रेस शासन में नेताओं की कठपुतली बन गई पुलिस

न्यूजवेव@ कोटा

शहर में अचानक बढती चाकूबाजी एवं अपराधिक घटनाओं से आज जनता में असुरक्षा पैदा हो गई है। कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा ने शहर की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुये राज्य सरकार से शहर की कानून व्यवस्था को तुरंत मजबूत करने की अपील की है।
विधायक शर्मा ने कहा कि शिक्षा नगरी के शांत वातावरण में पिछले कुछ समय से चाकूबाजी की घटनाएं चौंकाने वाली है। इससे शहर की स्वच्छ छवि को आघात लगा है। असामाजिक तत्वों के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि दिनदहाड़े बीच सड़क पर चाकू लहराए जा रहे है। अब तक चाकूबाजी से चार लोगों की मौत हो चुकी है जबकी एक दर्जन से अधिक घायल हो चुके हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि शहर पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। वो कांग्रेस नेताओं की कठपुतली बनकर रह गई। पुलिस को काम नहीं करने दिया जा रहा है। नेताओं के अनुसार काम नहीं होने पर अधिकारियों पर तबादलों की तलवार लटकी रहती है।

कोटा के विधायक संदीप शर्मा ने राज्य सरकार को चेतावनी दी कि पुलिस का इस्तेमाल पार्टी के हित के लिए किया जाता रहा तो इसके खिलाफ उग्र जनांदोेलन किया जाएगा। प्रदेश में चेन स्नेचिंग, लूट, चोरियां, हत्या, दुष्कर्म, गैंग रेप, भ्रष्टाचार की घटनाएं निरंतर बढ रही है। पुलिस अपराधियों तक नहीं पहुंच पा रही है। स्थिति इतनी खौफनाक है कि अपराधी खुली सडकों पर चाकू लहराते है उनका विडियों सोशल मिडिया पर शेयर करते हैं। इससे आम जनता भयभीत है।
शहर के कई ऐसे थाने हैं, जहां आए दिन घटनाएं हो रही है, लेकिन सरकार चुप है। अनंतपुरा में बंद बोरे में मिली लाश का मामला हो या उद्योग नगर में प्रोपर्ट्री डीलर की हत्या हो। एक ही दिन में दो लोगों की हत्याओं ने तो शहर को दहशतग्रस्त कर दिया है। इस जंगल राज को खत्म करने के लिये कडी कार्रवाई की जाये।

(Visited 115 times, 1 visits today)

Check Also

कोटा में ट्रेंचिंग ग्राउंड प्रोजेक्ट के लिये 20 करोड़ मंजूर

नयापुरा चौराहे तथा साजीदेहड़ा नाले का सौंदर्यीकरण होगा न्यूजवेव @कोटा पिछले 20 वर्षों से नांता …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: