Sunday, 7 March, 2021

कोटा की साजीदेहड़ा बस्ती का नाम ‘शांति नगर’ किया जाए

स्थानीय पार्षद सहित नागरिकों ने महापौर को दिया ज्ञापन
न्यूजवेव @ कोटा

शहर में साजीदेहडा नाले के नाम से मशहूर आवासीय बस्ती के नागरिकों ने महापौर को ज्ञापन देकर इसका नाम ‘शांति नगर’ करने की मांग की है। वार्ड-47 की पार्षद सलीना शेरी ने बताया कि नाले के नाम से उनको पता बताने में शर्म महसूस होती है। जबकि इसमें कई विकास कार्य किये जा रहे हैं। लोगों ने मांग की कि बस्ती का नाम बदलकर विकास पुरुष शांति धारीवाल के नाम पर ‘शांति नगर’ किया जाए। इस मामले में स्थानीय पार्षद सलीना शेरी सहित लोगों ने महापौर राजीव अग्रवाल सहित अन्य को ज्ञापन सौंपा। पार्षद ने कहा कि सालों से यह बस्ती इस नाले के नाम से जानी जाती है जबकि स्मार्ट सिटी कोटा में करोड़ों रुपए के विकास कार्य हो रहे हैं। हाल ही में इस नाले का जीर्णोद्धार हुआ है। इसे देखते हुए इस बस्ती का नाम शांति नगर किया जाये।

पार्षद सलीना शेरी ने बताया कि इस बस्ती के पास में साजी देहड़ा नाला है, जिससे आवासीय बस्ती को इसी नाम से जाना जाता है जबकि इसके पास में दो ब्रांड प्राइवेट स्कूल हैं। इसकी परिधि में नगर विकास न्यास व नगर निगम के मुख्य कार्यालय है। अत्याधुनिक विकसित दशहरा मैदान है। ऐसे में इस बस्ती को साजी देहडा नाले के नाम से जाने पर उन लोगों को एक शर्म सी महसूस होती है । उन्हें रिश्तेदारों को यह बताने में हिचक होती है कि हम कच्ची बस्ती में रहते है। क्योंकि शहर में नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल द्वारा विकास की योजनाएं लागू की जा रही है उनको कोटा के विकास पुरुष की संज्ञा दी जा रही है इसलिए बस्ती वाले चाहते हैं कि इस बस्ती का नाम उनके नाम पर ‘शांति नगर’ रखा जाए इसी के लिए उनकी ओर से नगर निगम के महापौर राजीव अग्रवाल को एक ज्ञापन दिया गया। साथ मे आयुक्त कीर्ति राठौर को भी प्रति भेजी गई है। अब इस मामले में नगरीय विकास मंत्री से गुजारिश की जाएगी।
उन्होंने कहा कि यह बस्ती सालों पुरानी है। इसके आसपास वल्लभनगर, सिंधी कॉलोनी, किशोरपुरा सहित अन्य कॉलोनियों बसी हुई है। इसे ध्यान में रखते हुए अविष्कार नामकरण भी शांति नगर किया जाना चाहिए ताकि यहां के वाशिंदे अपनी कॉलोनी का नाम गर्व से बता सके। महापौर राजीव अग्रवाल ने इस मामले में नियमानुसार कदम उठाने का भरोसा दिलाया। उनका मानना है कि बस्ती का नामकरण ‘शांति नगर’ के नाम पर हो इसके लिए वे भी प्रयास करेंगे और नियमों में जो भी प्रावधान होगा उसके तहत कार्रवाई की जाएगी। नाजिश खान शैंकी, रियाज खान,कालू इमरान कुरेशी, साहिल शेरी आदि ने ज्ञापन सौंपा।

(Visited 168 times, 1 visits today)

Check Also

कोटा में रेनो काइगर कार की भव्य लॉंचिंग

– जिला कलक्टर उज्जवल सिंह राठोड ने किया लॉन्च – आकर्षक कीमत के साथ सभी …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: