Wednesday, 14 April, 2021

कोटा में एलन ऑडिटोरियम ‘समरस’ का भव्य शुभारंभ

युवा पार्श्व गायिका पलक मुच्छाल की मधुर आवाज से गूंजा ‘समरस’ सभागार, 1314 सीटों की दर्शक क्षमता
न्यूजवेव कोटा

Allen Samras Auditorium

एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट कैम्पस में शैक्षणिक, आध्यात्मिक व सांस्कृतिक हलचलों को वर्षपर्यंत जारी रखने कोटा संभाग के सबसे बड़े ऑडिटोरियम ‘समरस’ का भव्य शुभारंभ गुरूवार 16 मई को हुआ। एलन मानधना परिवार की मातुश्री श्रीमती कृष्णा देवी मानधना एवं पार्श्व गायिका पलक मुच्छाल व संगीत निर्देशक पलाश मुच्छाल ने जवाहर नगर में नवनिर्मित एलन समुन्नत कैम्पस में अत्याधुनिक ‘समरस सभागार‘ का दीप प्रज्जवलन के साथ उद्घाटन किया। इस अवसर पर निदेशक गोविन्द माहेश्वरी, राजेश माहेश्वरी, नवीन माहेश्वरी व बृजेश माहेश्वरी सहित वरिष्ठ फैकल्टी एवं विद्यार्थिी मौजूद रहे। प्रारंभ में निदेशक गोविन्द माहेश्वरी ने गणपति वंदना प्रस्तुत की।

निदेशक राजेश माहेश्वरी ने कहा कि एलन शिक्षानगरी व सम्पूर्ण देश में निरंतर सफलता के प्रगतिपथ पर अग्रसर है। विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास एवं आवश्यक सुविधाओं के लिए एलन में प्रयोगधर्मिता जारी है। अत्याधुनिक ऑडिटोरियम इसी श्रंखला में अगला पायदान है।
समुन्नत कैम्पस में 8वें व 9वें फ्लोर को मिलाकर ऑडिटोरियम तैयार किया गया है, जो हाड़ौती में सबसे बड़ा वातानुकूलित सभागार है। इसमें दर्शक दीर्घा की क्षमता 1314 सीटों की है। सभागार में अत्याधुनिक साउंड सिस्टम के साथ मंच अभिव्यक्ति व रंगकर्म के लिए आवश्यक तकनीक शामिल की गई है। डिजिटल प्रजेन्टेशन के लिए इसमें व्यवस्था की गई है। मंच के पीछे कलाकारों के लिए ग्रीन रूम व्यवस्था रहेगी।

तेजी से बदल रहा है कोटा


पार्श्व गायिका पलक मुच्छाल ने कहा कि देखते ही देखते यह शहर तेजी से बदल रहा है। यहां आधुनिक तकनीक दस्तक दे रही है। एजुकेशन टूरिज्म के साथ यहां फिल्मों की शूटिंग भी होने लगी है। शहर चारों दिशाओं में विस्तार ले रहा है। विद्यार्थियों के लिए सभी तरह की सुविधाएं बढ़ रही हैं। यहां आकर महसूस होता है कि हाई-लाइफ स्टाइल की ओर कोटा अग्रसर है। ऐसे सुसज्जित ऑडिटोरियम मंे होने वाले इवेंट्स से शहर को नई पहचान मिलेगी।

‘अपने लिए जीएं तो क्या जीए..’
समारोह में एलन के चारों निदेशकों ने मिलकर ‘अपने लिए जीएं तो क्या जीएं……‘ सामूहिक गीत सुनाया। एलन पीएनसीएफ डिवीजन के विद्यार्थियों ने समधुर गीतों की प्रस्तुतियां दी। एक प्रस्तुति के जरिए पलक एवं पलाश के गीतों का सफर बताया गया।
पार्श्व गायिका पलक मुच्छाल ने एमएस धोनी मूवी के गीत ‘कौन तुझे यूं प्यार करेगा…’ एवं प्रेम रतन धन पायो मूवी के गीत की प्रस्तुति दी। इसके बाद पलाश ने ‘गुलाबी आंखें जो तेरी देखी…’ एवं भूतनाथ रिटर्न्स मूवी के ‘पार्टी तो बनती है…’ गीत की प्रस्तुति दी। कोटा के गीतकार राजीव मल्होत्रा, शरद तैलंग एवं डॉ. सविता खंडेलिया ने गीतों की प्रस्तुति से लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

(Visited 129 times, 1 visits today)

Check Also

बायजू ने आकाश कोचिंग को 7300 करोड़ में खरीदा

एजुकेशन : देश की कोचिंग इंडस्ट्री में बदलते ट्रेंड्स, ऑनलाइन कोचिंग का वर्चस्व बढ़ा न्यूजवेव …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: