Tuesday, 23 April, 2024

एलन कोटा में सर्वाधिक एक लाख क्लासरूम स्टूडेंट

न्यूजवेव कोटा
स्मार्ट सिटी कोटा में सबसे बड़े कोचिंग संस्थान एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट ने शैक्षणिक सत्र 2019-20 के लिए 1 लाख क्लासरूम विद्यार्थियों को प्रवेश दिया है। निदेशक राजेश माहेश्वरी ने कहा कि कोटा में विद्यार्थियों की बढ़ती संख्या यहां के नागरिकों की मेहनत, विद्यार्थियों व अभिभावकों के विश्वास का परिचायक है। 18 अप्रेल 1988 से प्रारंभ यह संस्थान निरंतर शीर्ष सफलता अर्जित करते हुये देश-विदेश में कोटा व राजस्थान का नाम रोशन कर रहा है।

माहेश्वरी ने कहा कि शिक्षा नगरी के रूप में कोटा को पहचाने दिलाने में यहां के नागरिकों, शिक्षकों, विभिन्न राज्यों के विद्यार्थियों एवं उनके अभिभावकों का योगदान सराहनीय रहा है। सबकी सामूहिक मेहनत से आज इस शहर की चारों दिशाओं में सफलता का सकारात्मक वातावरण दिखाई देता है। हमारा प्रयास है कि शहर में चारों ओर समृद्धि के द्वार खुले। इसीलिए नए कोटा के बाद, कुन्हाड़ी क्षे़त्र में लैंडमार्क और अब बारां रोड पर कैम्पस की शुरूआत हो गई है।

लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड
याद दिला दें कि वर्ष 2014 में लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड ने 66504 विद्यार्थियों के प्रवेश पर किसी एक संस्थान में एक शहर में सबसे अधिक स्टूडेंट्स होने के रिकॉर्ड का खिताब एलन को दिया था। संस्थान के विद्यार्थी प्रतिवर्ष मेडिकल व इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाआंे की वरीयत सूची में शीर्ष रैंक के साथ विभिन्न इंटरनेशनल ओलिम्पियाड में भी मेडल जीतकर देश का गौरव बढ़ा रहे हैं।

(Visited 643 times, 1 visits today)

Check Also

हार न मानें बल्कि उससे सीख लेकर खुद को चुनौती दें और आगे बढ़ते जाएं – डॉ. गोस्वामी

मोटिवेशनल सेमिनार : मोशन एजुकेशन में जिला कलक्टर ने ली लाइव क्लास न्यूजवेव @कोटा जिला …

error: Content is protected !!