Thursday, 4 March, 2021

कॅरिअर पॉइंट यूनिवर्सिटी में नये सत्र की शुरूआत

कॉलेज स्टूडेंट्स को लर्निंग व एकेडेमिक सिस्टम के साथ एग्जाम पैटर्न की दी जानकारी
न्यूजवेव @ कोटा
कॅरिअर पॉइंट यूनिवर्सिटी (CPU) में नये सत्र 2021-22 की शुरूआत ओरिएंटेशन सत्र के साथ हुई। विद्यार्थियों को यूनिवर्सिटी के टीचिंग, लर्निंग एवं एग्जाम सिस्टम की जानकारी दी गई। साथ ही विद्याथियों को यूनिवर्सिटी में वर्षपर्यंत होने वाले विभिन्न गैर शैक्षणिक कार्यक्रमों से अवगत कराया।


यूनिवर्सिटी के प्रति कुलपति गुरूदत्त कक्कड ने विद्यार्थियों का स्वागत करते हुये उन्हें विश्वविद्यालय द्वारा ऑनलाइन एजुकेशन में सीपीयू द्वारा स्थापित किये गये आयामों और विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित कैम्पस भर्ती प्रोग्राम तथा रोजगार से जुडे़ अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने का मौका मिलेगा।


यूनिवर्सिटी के चांसलर प्रमोद माहेेश्वरी ने बताया कि आज के प्रासंगिक दौर में ऑनलाइन एजुकेशन की नई तकनीक सीखकर हम कॅरिअर में तेजी से आगे बढ सकते हैं। उन्होंने वर्चूअल स्पेस में एजुकेशन, टीचिंग व इंस्टीट्यूट के बदलते स्वरूप में निरंतर प्रेक्टिस करने की सीख दी। विद्यार्थियों को सीपीएमएसयू सिस्टम से रजिस्टेशन करने,मेंटर सेल, मूक (MOOC) शिक्षण की जानकारी दी गई और इससे विद्यार्थियों को होने वाले लाभों से अवगत कराया गया।

कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों द्वारा विभिन्न रंगारंग प्रस्तुति लोक नृत्य, क्लासिकल नृत्य, गायन एव काव्यपाठ किये गये। संचालन डॉ. मोनिका कर्णावत व सुरभि सुमन ने किया। कार्यक्रम का समापन करते हुए रजिस्ट्रार कमल अरोरा ने सभी का आभार जताया। कार्यक्रम में आशुतोष कुमार, अनुभव गालव, भूपेन्द्र शर्मा, डॉ.आबिद हुसैन आदि की उपस्थित सराहनीय रही।

(Visited 139 times, 1 visits today)

Check Also

जेईई-मेन में मैथ्स से बढ़ी मुश्किल, फिजिक्स ने दी राहत

न्यूजवेव @ कोटा बीटेक के लिए जेईई-मेन फरवरी 2021 परीक्षा बुधवार से प्रारंभ हुई। एलन …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: