Wednesday, 2 December, 2020

कोटा से कोचिंग छात्रों को ट्रेन में नहीं मिला खाना, भूखे- प्यासे पहुंचे बरौनी

न्यूजवेव@ कोटा

कोटा से बरौनी (बिहार) पहुंचे कोचिंग विद्यार्थियों को ट्रेन में खाना नहीं मिलने का मामला सामने आया है। खाना नहीं मिलने से भूखे-प्यासे छात्र ट्रेन में घंटों व्याकुल रहे। ट्रेन के बरौनी पहुंचते ही छात्रों का धैर्य टूट गया। परिजनों को देखते ही छात्र अपने आप पर काबू नहीं रख सके और बिलख पड़े। बच्चों को रोता देख परिजन भी अपने आंसू नहीं रोक सके। इस मौके पर परिजनों कहा इस घटना ने रेलवे के उन तमाम दावों की पोल खोल खोल कर रख दी है जिसमें दावा किया गया था कि छात्रों को रास्ते में खाना दिया जाएगा। परिजनों ने कहा कि रेलवे अपनी इस जवाबदेही से बच नही सकती।
बरौनी पहुंचे कोचिंग छात्र-छात्राओं मौसम, चांदनी, रश्मि, मुकेश तथा अमित आदि ने बताया कि रेलवे द्वारा रास्ते में खाना तो दूर चाय-नाश्ते तक की व्यवस्था नहीं कराई गई। भूख-से छात्र-छात्राएं रास्ते में घंटों परेशान होते रहे। रेलवे से शिकायत के बाद भी उनके चाय-नाश्ते तक की व्यवस्था नहीं हो सकी। बरौनी पहुंचने के बाद ही उन्हें चाय नाश्ता नसीब हो सका।
छात्रों ने बताया कि कोटा में मेस बंद हो जाने उन्हें खाने पीने के लिए भारी परेशानी हो रही थी। साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ उनका डर भी बड़ता जा रहा था। इसके कारण उनका पढ़ाई में भी मन नहीं लग रहा था। बिहार सरकार द्वारा छात्रों को नहीं बुलाने के कारण उनका तनाव भी लगातार बढ़ता जा रहा था। तनाव के चलते छात्र अनिंद्रा का भी शिकार होने लगे थे। छात्र बस दिन भर किसी भी तरीके से अपने घर जाने के बारे में सोचते रहते थे।
छात्रों ने बताया कि कोटा में 2 महीने से पढ़ाई ठप थी।  इस दौरान कोचिंग संस्थान वालों ने भी उनकी कोई खास मदद नहीं की। दो-दो किलोमीटर दूर पैदल चल कर  छात्र जैसे तैसे अपने खाने-पीने का इंतजाम करते थे। ट्रेन के पहुंचते ही बरौनी में सभी छात्र छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इसके बाद सभी को 14 दिन के लिए होम क्वॉरेंटाइन के लिए भेज दिया गया।
उल्लेखनीय है कि कोटा से रविवार को रवाना होकर कोचिंग स्पेशल ट्रेन बेगूसराय, खगड़िया, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, मुंगेर, भागलपुर एवं बांका होते हुए सोमवार को बरौनी पहुंची थी।

(Visited 81 times, 1 visits today)

Check Also

अंगदान को जनांदोलन बनाया जाये- ओम बिरला

न्यूजवेव @ कोटा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने राष्ट्रीय अंगदान दिवस पर दधीचि देहदान समिति …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: