Thursday, 4 March, 2021

टीम रक्तदाता समूह को जयपुर में किया सम्मानित

न्यूजवेव @ कोटा

रक्त की कमी से जूझ रहे जयपुर महानगर के ब्लड बैंक में रक्तदाता टीम द्वारा रक्तदान शिविर में एकत्रित 200 यूनिट रक्त भेजा गया। समूह द्वारा प्रतिदिन हर क्षेत्र के जरूरतमंद रोगियों के लिए किए जा रहे हैं सेवा कार्यों को देखते हुए प्रतिष्ठा ब्लड बैंक, जयपुर के रोहित शर्मा एवं कमलेश कुलदीप ने रविवार को रक्तदाता समूह के सदस्यों का प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।
इस अवसर पर रक्तदाता समूह की ओर से जय गुप्ता, अनिल शर्मा चिंटू, जुबेर खान, किशोर पाटीदार, सचिन गुप्ता, सुनील अग्रवाल, भारत यादव एवं राहुल विश्वकर्मा मौजूद रहे। कोर्डिनेटर जय गुप्ता व अनिल शर्मा चिटू ने बताया कि हाडौती अंचल की विभिन्न पंचायत समितियों से जुडे़ रक्तवीर वर्ष 2016 से पिछले पांच वर्ष में 30 हजार से अधिक रोगियों के लिये स्वैच्छिक रक्तदान से मदद कर चुके हैं।
रक्तदाता समूह से 25 से 30 वर्ष के 250 से अधिक युवा जुडे हुये हैं, जो 24 घंटे दूसरों की जिंदगी बचाने के लिये तत्पर रहते हैं। नेगेटिव ग्रुप के डोनर भी एक कॉल पर जरूरतमंद को रक्त देने अस्पताल पहुंच जाते हैं। कोटा जिले के 730 से अधिक थैलिसिमिक बच्चों के लिये वर्षपर्यंत रक्तदाता समूह के सदस्य उत्साह से रक्तदान करते हैं। उन्होंने बताया कि रक्तदाता समूह द्वारा आयोजित रक्तदान शिविरों से एकत्रित रक्त अधिकांश सरकारी अस्पतालों के ब्लड बैंकों में भेजा जा रहा है, ताकि गरीब मरीजों को तुरंत राहत मिल सके। कोटा के युवा समाजसेवी हरजिंदर सिंह एमबीएस व जेके लोन अस्पताल में भर्ती रोगियों के लिये एसडीपी रक्त मुहैया कराने में सदैव अग्रणी रहे हैं।

(Visited 23 times, 1 visits today)

Check Also

सुवि नेत्र चिकित्सालय राज्य कर्मचारियों के नेत्र ऑपरेशन के लिए अधिकृत

न्यूजवेेेव @ कोटा सुवि नेत्र चिकित्सालय एवं लेसिक लेजर सेंटर, कोटा राज्य सरकार कर्मचारियों, पेंशनर्स …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: