Wednesday, 14 April, 2021

श्रीफलौदी माता मंदिर पर भव्य अन्नकूट व छप्पनभोग दर्शन

न्यूजवेव @ कोटा
अखिल भारतीय मेड़तवाल (वैश्य) समाज की सिद्वपीठ श्री फलौदी माता मंदिर,खैराबाद में प्रतिवर्ष की भांति अन्नकूट व छप्पनभोग उत्सव सादगी व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

मंदिर श्री फलौदी माताजी महाराज समिति के राष्ट्रीय महामंत्री भंवरलाल सिंगी ने बताया कि इस वर्ष आरती के लक्की ड्रा में गोपालदास गुप्ता, टाटा वाले, ब्यावरा ने बडी आरती, मनोज गुप्ता भोपाल नेे कपूर आरती, व छापीहेडा के मयंक गुप्ता एवं झालरापाटन के दिनेश गुप्ता पनवाड वाले के परिजनों ने स्वर्ण चंवर की सेवायें दी। कई समाजबंधुओं ने पुष्प हार सेवा की।
उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के कारण राज्य सरकार की गाइडलाइन की अनुपालना करते हुये मास्क पहने श्रद्धालुओं ने परस्पर दूरी रखते हुये बारी-बारी से मां फलौदी के श्रंगार एवं छप्पनभोग के मनोहारी दर्शन किये। इस अवसर पर मंदिर परिसर में विधि-विधानपूर्वक महाआरती, कपूर, कलश व चंवर आदि के साथ श्रद्धालुओं ने बारी-बारी से पूजा-अर्चना की। श्रद्धालुओं ने समाज व प्रदेश की जनता को कोरोना महामारी से मुक्ति दिलाने तथा लोगों की सुख-समृ़िद्ध व स्वास्थ्य सुरक्षा के लिये विशेष प्रार्थना की।

मंदिर संयोजक मोहनलाल चौधरी ने बताया कि दिनभर सभी धर्मो के लोगों ने माताजी के दर्शन किये। मंदिर मुख्य द्वारा पर मास्क व सेनेटाइजर की विशेष व्यवस्था की गई। भक्तों ने दूरी बनाकर कतारों में दर्शन किये। मंदिर में प्रवेश द्वार व निकास द्वार अलग अलग किये गये। सभी श्रद्धालुओं को महाप्रसादी वितरित की गई। समाज की केंद्रीय कार्यकारिणी के पदाधिकारियों ने दर्शन व्यवस्था के दौरान मंदिर की मर्यादा व गरिमा बनाये रखने के लिये सभी श्रद्धालुओं का आभार जताया।

(Visited 72 times, 1 visits today)

Check Also

जुल्मी में 10 प्राचीन शिवालयों की गूंज

गांव के प्राचीन शिवालय पर कुरान की आयतें अंकित, महाशिवरात्रि पर श्रद्धालु दर्शन करने उमड़ते …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: